गुरुवार, 27 फ़रवरी 2014

जदयू ने अपने पांच सांसदों को दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली जेडी(यू) ने 5 बागी सांसदों शिवानंद तिवारी, सुशील कुमार सिंह, जय नारायण निषाद, पूर्णमासी राम और मंगनी लाल मंडल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

शिवानंद तिवारी जेडी(यू) के राज्यसभा सांसद थे और उनका कार्यकाल हाल ही में खत्म हुआ है। इसके अलावा जेडी(यू) से निष्कासित चार नेता पार्टी के लोकसभा मेंबर हैं। ये सांसद जेडी(यू) के लिए लगातार मुसीबत का सबब बनते जा रहे थे। आखिरकार पार्टी अंदरूनी कलह को निपटाने में कामयाब नहीं हो सकी और इन पांचों बागी सांसदों को पार्टी से बाहर निकाल दिया।

शिवानंद तिवारी राज्यसभा टिकट न दिए जाने के बाद से ही खुल कर नीतीश के विरोध में आ गए थे। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि नीतीश कुमार चुनाव में हराने के लिए उन्हें लोकसभा का टिकट दे रहे हैं। वहीं, बुधवार को शिवानंद ने नीतीश को लालू की पार्टी में फूट के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने नीतीश कुमार को आरजेडी में फूट का सूत्रधार करार देते हुए कहा था कि सब कुछ नीतीश की जानकारी में हुआ और वह पत्रकारों को सवाल को मासूमियत से टाल गए।

औरंगाबाद से जेडीयू सांसद सुशील कुमार सिंह के बारे में कहा जा रहा था कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। खबरों के मुताबिक, सुशील कुमार सिंह बीजेपी के टिकट पर औरंगाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, बिहार बीजेपी के कई नेताओं ने सुशील कुमार सिंह को पार्टी में शामिल करने का विरोध किया है।

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में अंदरूनी कलह को देखते हुए आखिरकार जेडी(यू) ने पांच बागी विधायकों को बाहर निकालने का फैसला किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें