गुरुवार, 28 नवंबर 2013

कांग्रेस नेताओं की वजह से खो दी रिफाइनरीः डा. प्रियंका

कांग्रेस नेताओं की वजह से खो दी रिफाइनरीः डा. प्रियंका

बाड़मेर ‘कांग्रेस पार्टी क्षेत्र का चहुंमुखी विकास नहीं करना चाहती। न इनके नेता। वास्तव में विकास करवाना चाहते तो बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में रिफाइनरी लगाने के लिए कांग्रेस की सरकार पर दबाव डालते, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। लोगों को गुमराह करने के लिए उनके ऊपर ही आरोप लगा दिया कि जनता ने मुआवजा अधिक मांग लिया। मैं कांग्रेस नेताओं से पूछना चाहती हूं कि जमीन अवाप्ति प्रक्रिया सरकार के हाथ में थी या जनता के हाथ में। जहां इन नेताओं को लाभ अधिक नजर आता है वहां तो जमीन किसानों से जबरदस्ती अवाप्त कर ली जाती है, जहां जरूरत नहीं होती वहां इस तरह जनता पर ठिकरा फोड़ दिया जाता है’
यह बात बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की भाजपा उम्मीदवार डा. प्रियंका चैधरी ने गुरूवार को कुड़ला, लंगेरा, नवलाणियों की ढाणी, बलाउ, रामदेरिया, जाखड़ों का तला, सनावड़ा व बाड़मेर शहर के दानजी की होदी, बलदेव नगर, लक्ष्मीपुरा, बाड़मेर मगरा आदि विभिन्न वार्डों में आयोजित जन सभा मेें कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता चार वर्षों तक सत्ता के मद में रहे। आमजन का कोई भी कार्य नहीं किया। राजकीय अस्पताल व पीएचसी केन्द्रों में चिकित्सकों व तकनीकी स्टाॅफ के रिक्त पदों की भरमार रही। सुविधा नहीं मिलने से कई चिकित्सकों ने नौकरी से इस्तिफा देकर स्वयं के क्लिनिक खोल दिए। हालात यह है कि प्राइवेट अस्पतालों में भीड़ लगती है, सरकारी चिकित्सालय खाली नजर आ रहे है। अगर कांग्रेस की मुफ्त दवा का असर होता तो सरकारी अस्पतालों के यह हाल नहीं होते।

समाजसेवी तनसिंह चैहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की फूट डालो और राज करो की नीति रही है। राजस्थान की आन-बान-षान व परंपरा कांग्रेस के इस तरह के मनसूबे कभी पूरे नहीं होने देंगे। उन्होंने छत्तीस कौम को एकजुट होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कोई कार्य नहीं हुए। बाड़मेर लिफ्ट केनाल का अस्सी प्रतिषत कार्य भाजपा शासन में हुआ व ओवरब्रिज बनाने की सारी प्रक्रिया भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो पाई। कांग्रेस के राज में सीवरेज का कार्य शुरू हुआ जो अभी तक लटका हुआ है। जगह-जगह सड़कें तोड़ खड्डे कर दिए गए, लेकिन काम अभी तक पूरा नहीं हुआ। सभा को रावल त्रिभुवनसिंह, मूलाराम भांभू, जालूराम बेनीवाल, सवाईराम मेघवाल, मानाराम बेनीवाल, माधोसिंह, बालाराम मूढ, रणवीरसिंह भादू, एडवोकेट गणेष कुमार, केप्टन हीरसिंह भाटी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बलराम प्रजापत, कैलाष मेहता, रमेष गौड़, हेमाराम सारण, मुस्ताक, हाजी अनुबकर, हाजी समा, राउराम सारण, पुरखाराम आदि ने संबोधित कर भाजपा प्रत्याषी डा. प्रियंका चैधरी को भारी वोटों से जिताने का आह्वान किया।


पूर्व पार्षद ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कीः शहर के वार्ड संख्या 20 के कांग्रेस के पूर्व पार्षद लक्ष्मी नारायण खत्री ने गुरूवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इनके साथ बाड़मेर विधानसभा के प्रत्येक समाज के करीबन 21 जनों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इनको पूर्व राजस्व मंत्री गंगाराम चैधरी ने अपने आवास पर माल्यार्पण कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें