शुक्रवार, 25 अक्तूबर 2013

अफगानिस्‍तान में प्‍यार करने की सजा, सिर काटकर कब्रिस्‍तान में फेंक दी प्रेमी जोड़े की लाश



अफगानिस्‍तान में प्‍यार करने की सजा, सिर काटकर कब्रिस्‍तान में फेंक दी प्रेमी जोड़े की लाश







अफगानिस्‍तान
अफगानिस्‍तान में एक युवा जोड़े की हत्‍या सिर्फ इसलिए कर दी गई क्‍योंकि वे एक-दूसरे से बेइंतहां प्‍यार करते थे और शादी करना चाहते थे.

पुलिस जांच के मुताबिक लड़की के घरवाले हत्‍याकांड के लिए जिम्‍मेदार हैं. लड़के के बड़े भाई ने बताया कि लड़की हाल ही में उसके भाई के साथ भाग गई थी और उनके परिवार के साथ रह रही थी.

पुलिस अधिकारी इस्‍माइल होतक ने बताया कि सोमवार को 10 लोग लड़के के घर में घुस आए और उन्‍होंने प्रेमी जोड़े को अगवा कर लिया. एक स्‍थानीय नागरिक ने मंगलवार को सूचना दी कि कब्रिस्‍तान में दो लाशें पड़ी हुई हैं. जब पुलिस वहां पहुंची तो देखा कि लाशों के धड़ गायब थे.

उन्‍होंने कहा, 'हमें जांच से पता चला कि दोनों एक दूसरे से प्‍यार करते थे. हमारा मानना है कि हत्‍याकांड के पीछे लड़की के परिवार और रिश्‍तेदारों का हाथ है.'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़के के भाई का कहना है कि मृतक महिला से बेहद प्‍यार करता था और उससे शादी करना चाहता था.

आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान में शादी के बगैर महिला-पुरुष के बीच संबंध वर्जित है. ज्‍यादातर शादियां घरवालों की पसंद से होती हैं और यहां तक कि कुछ मामलों में तो लड़का-लड़की से राय भी नहीं ली जाती है.

अगर कोई पुरुष किसी महिला से संबंध बनाने की कोशिश करता है तो इसे लड़की के घरवालों की बेइज्‍जती समझा जाता है और अकसर इससे हिंसा भड़क जाती है. ऐसे मामलों में लड़की का भी कत्‍ल कर दिया जाता है.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें