सोमवार, 30 सितंबर 2013

जगनमोहन रेड्डी को नरेंद्र मोदी अच्छे लगने लगे



बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी को वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी के रूप में नया समर्थक मिला है. दरअसल, जगन रेड्डी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि उन्हें मोदी प्रशासक के तौर पर पसंद हैं.
वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी
जगन रेड्डी ने कहा, 'मुझे नरेंद्र मोदी प्रशासक के तौर पर पसंद हैं. मैं चाहता हूं कि मोदी देश की व्यवस्था में बदलाव लाएं.' जगन रेड्डी के इस बयान के बाद सियासी पारा चढ़ना तय है.

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि मोदी की तारीफ में जगन का ये बयान लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अहम है. इसे चुनाव पूर्व या फिर बाद में बनने वाले गठबंधन के संकेत से जोड़कर देखा जा सकता है. वहीं, मोदी की तारीफ करके जगन ने कांग्रेस को इशारे ही इशारे में चेतावनी दे दी.

गौर करने वाली बात यह भी है कि हाल के दिनों में बीजेपी और टीडीपी की नजदीकियां बढ़ी हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी एनडीए का हिस्सा बन सकती है. ऐसे में नायडू के प्रखर विरोधी जगन रेड्डी का एनडीए के साथ आना फिलहाल दूर की कौड़ी नजर आती है.

पर सियासत को कोई स्थायी दुश्मन नहीं होता और न ही दोस्त.

जगन रेड्डी ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी सेकुलर है, साथ ही सभी पार्टियों को धर्मनिरपेक्षता की राह चलने की सलाह दी.

जगन ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया जिसमें उनके और कांग्रेस के बीच डील होने की बात कही जा रही थी.

उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस के साथ कोई डील होती तो मैं 16 महीने तक जेल में क्यों रहा. मुझे बेल इसलिए मिली क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को चार महीने अंदर जांच खत्म करने को कहा था ताकि मैं जमानत के लिए अर्जी दे सकूं.'

उन्होंने कहा, 'वाईएसआर कांग्रेस हम आंध्र प्रदेश के विभाजन के खिलाफ हैं. हमारी पार्टी इसके लिए हैदराबाद में 15 से 20 अक्टूबर के बीच बैठक बुलाएगी. हमारी मांग के इस मसले पर आंध्र प्रदेश विधानसभा की विशेष सत्र बुलाई जाए.'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें