सोमवार, 30 सितंबर 2013

दो बाप के जुड़वां बच्चों को दिया जन्म

टेक्सास। ऎसा तो सुना और देखा भी होगा कि एक औरत ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है, लेकिन एक औरत ने सबको आश्चर्य में उस समय डाल दिया जब उसने दो बाप के दो जुड़वा बच्चों को एक साथ जन्म दिया। इसके अलावा ये दोनो जुड़वां बच्चे अलग-अलग नस्ल के थे।
यह दुनिया के लिए आख्श्चर्य वाली इस घटना की हकीकत तब सामने आई जब इन बच्चों को जन्म देने वाली महिला ने सारी बातों का खुलासा किया। लेकिन इसके द्वारा किए खुलासे से भी ऎसा संभव होना कई लोगों के गले नहीं उतरता। लेकिन डॉक्टरों ने इसें सही मानकर ऎसा संभव होना बताया।

दरअसल यह आश्चर्यजनक काम करने वाली महिला का नाम मिया वॉशिंगटन है तथा अमरीका के टेक्सास प्रांत की रहने वाली है। जब इसने दो अलग-अलग बाप के दो जुड़वां बेटों जो कि अलग-अलग नस्ल के थे, को जन्म दिया तब ये नजारा देख उसका पति ही नहीं बल्कि पूरा अस्पताल और जिसने भी यह खबर सुनी वो उसने दांतो तले उंगली दबा ली।

इस घटना के बारे में कोई कुछ नहीं बोल पाया लेकिन जब मिया वॉशिंगटन से पूछा गया तो उसने बताया कि वो पीरियड के बाद के 5 दिनों के भीतर उसके पति के अलावा किसी दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में भी आई थी जिससे ऎसा हुआ। उसकी इस बात को डॉक्टरों ने भी सही बताते हुए कहा कि ऎसा हो सकता है लेकिन कभी-कभी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें