सोमवार, 30 सितंबर 2013

30 साल बाद मिले बचपन के बिछड़े भाई-बहन



अमेरिका में एक दूसरे से बिछड़े भाई-बहन का 30 साल बाद आखिरकार मिलन हो ही गया. आपको बता दें कि दोनों एक ही राज्‍य की नेवी के लिए काम कर रहे थे, लेकिन इस बात से अनजान थे कि वे बचन के बिछड़े हुए भाई-बहन हैं.

कमांडर सिंडे मुरे और उनके भाई चीफ एविएशन ऑर्डनेंसमैन रॉबर्ट विलियमसन 1970 में तब बिछड़ गए थे जब उनके माता-पिता ने अलग होने का फैसला ले लिया.

मूल रूप से डेनवेर के रहने वाले दोनों भाई-बहनों की परवरिश अलग-अलग हुई. लेकिन 30 साल बाद जब वे मिले तो उन्‍हें पता चला कि वे दोनों कैलिफोर्निया की नेवी के के लिए काम कर रहे थे.




दरअसल, शुक्रवार को सैन डियागो में नेवी के एक मेडिकल सेंटर में उनका मिलन हो गया. विलियमसन केवल 6 साल के थे जब उन्‍होंने आखिरी बार अपनी बहन को देखा था. जब उनके माता-पिता अलग हुए तो विलियमसन अपने पिता के साथ चले गए, जबकि 14 साल की मुरे अपनी मां के साथ रहने लगीं.

दोनों ने एक-दूसरे को ढूंढने की बहुत केाशिश की, लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिली. दो महीने पहले मुरे ने अपने पिता को फोन किया तो उन्‍हें पता चला कि उनका भाई नेवी में चीफ है.



मुरे ने अपने भाई का नाम नेवी अधिकारियों को दिया और 15 मिनट के अंदर दोनों की फोन पर बात हो गई. इसके बाद वे अकसर ही एक-दूसरे से बात करने लगे और आखिरकार शुक्रवार को उनकी मुलाकात भी हो गई.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें