बुधवार, 31 जुलाई 2013

राजकुमारी डायना प्‍यार में इस कदर दीवानी थीं कि पाकिस्‍तान में बसना चाहती थीं





ब्रिटेन की स्‍वर्गीय राजकुमारी डायना के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. डायना की दोस्‍त और इमरान खान की पूर्व पत्‍नी जेमिमा खान ने कहा है कि डायना हार्ट सर्जन हसनत खान से इस कदर मुहब्‍बत करती थीं कि उन्‍होंने लंदन छोड़कर पाकिस्‍तान में बसने की तैयारी कर ली थी.

डेली मेल के मुताबिक मैगजीन वैनिटी फेयर में 'दा ग्रैंडमदर प्रिंस जॉर्ज नेवर न्‍यू' नाम से आर्टिकल छपा है जिसमें जेमिमा ने कहा है कि डायना 1995-97 में हार्ट सर्जन हसनत खान को डेट कर रही थी. यही नहीं अपनी लाहौर यात्राओं के दौरान डायना ने जेमिमा से इस बारे में सलाह-मशविरा भी किया था.



जैमिना के मुताबिक, 'वह मुझसे जानना चाहती थीं कि उनके लिए पाकिस्‍तान के तौर-तरीकों के हिसाब से ढलना कितना मुश्किल होगा. यही नहीं शादी की संभावनाओं पर बातचीत करने के लिए उन्‍होंने हसनत के परिवार से भी मुलाकात की थी.'

डायना खासकर हसनत की अम्‍मी नाहिद खान को इम्‍प्रेस करना चाहती थीं. डायना कुलीन घर की थीं. ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्‍स से तलाक ले चुकीं थीं और दो बच्‍चों की मां भी थीं. ऐसे में नाहिद एक अंग्रेज महिला को अपने बेटे की बहू बनाने पर राजी नहीं होती.

जेमिमा खान के मुताबिक, 'एक पठान महिला के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है कि उसका बेटा किसी अंग्रेज औरत से निकाह कर ले. इसे वे लोग कुछ इस तरह मानते हैं कि आपने बेटे को इंग्‍लैंड में पढ़ाई करने के लिए भेजा और वो वहां से अपने लिए अंग्रेज दुल्‍हन ले आया.'



इन सबके बावजूद डायना और हसनत ने शादी पर विचार किया. जेमिना तो यहां तक कहती हैं कि डायना चाहती थीं कि उनकी हसनत से एक बेटी हो. हालांकि बाद में यह रिश्‍ता टूट गया जब डायना की मुलाकात डोदी अल फईद से हुई.

डायना की दोस्‍त रोजा कहती हैं कि वह हसनत ही थे, जिन्‍होंने ब्रेक-अप की पहल की थी. लेकिन उनके दूसरे दोस्‍तों का मानना है कि यह रिश्‍ता इसलिए टूटा क्‍योंकि हसनत ने शादी करने से इनकार कर दिया था.

रोजा तो यहां तक कहती हैं कि हसनत को जलाने के लिए ही डायना ने डोदी से दोस्‍ती की थी.




बहरहाल, डायना और हसनत के बीच संबंधों पर एक फिल्‍म 'डायना' बन रही है. फिल्‍म में नाओमी वॉट्स डायना का किरदार निभा रही हैं. हालांकि हसनत ने फिल्‍म के निर्माताओं से सहयोग करने से मना कर दिया है.

ये वही हसनत हैं, जिनके बारे में डायना ने अपने एक दोस्‍त से कहा था, 'यह वह शख्‍स है जो मुझे कभी नहीं बेचेगा.'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें