शुक्रवार, 28 जून 2013

सावा में उपद्रव,दुकानें-वाहन फूंके

सावा में उपद्रव,दुकानें-वाहन फूंके
चित्तौड़गढ़। शहर के निकटवर्ती सावा गांव में शुक्रवार सुबह दुर्घटना में युवक की मौत के बाद तीन डम्पर फूंक दिए गए। मामले ने बाद में साम्प्रदायिक उपद्रव का रूप धारण कर लिया। बस स्टैण्ड पर दुकानों व दुपहिया वाहनों में आग के बाद दोनों समुदायों के लोग भिड़ गए। एक समुदाय के पथराव व फायरिंग में दो जनों के जख्मी होने की सूचना है।

पुलिस ने लाठीचार्ज कर दोनों पक्षों को खदेड़ा। जिला कलक्टर सहित पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर ही डटे थे। कस्बे में कर्फ्यू के हालात थे। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कन्नौज मार्ग पर एक डम्पर की टक्कर से सुबह बाइक सवार उदयलाल(22) पुत्र ओगड़ मेघवाल मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के नहीं पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने वहां एक डम्पर को आग लगा दी।

इधर,बस स्टैण्ड पर दूसरे समुदाय के लोग एकत्र हो गए। इस बीच,ग्रामीणों ने दो और डम्पर फूंक दिए और बस स्टैण्ड की ओर बढ़ गए। यहां दोनों समुदाय आपस में भिड़ गए। आधा दर्जन दुकानों व दो दर्जन से अधिक दुपहिया वाहनों को आग लगा दी गई।

समुदाय विशेष की पथराव के बाद फायरिंग से दो जने जख्मी हो गए। उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया। पुलिस ने लाठीचार्ज व आसू गैस छोड़कर लोगों को वहां से खदेड़ा। दोपहर साढ़े बारह बजे तक शव नहीं उठाया गया और महिलाएं शव को घेरे हुए थी। मौके पर आसपास के सभी थानाधिकारियों व जाप्ता तैनात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें