शुक्रवार, 31 मई 2013

चोरी की बिजली से वॉटर चिलिंग प्लांट चला रहे थे सभापति के भाई

चोरी की बिजली से वॉटर चिलिंग प्लांट चला रहे थे सभापति के भाई 

मुखबिर की इतला पर सतर्कता दल ने की कार्रवाई, तीन लाख रुपए जुर्माना वसूला 

बालोतरा  बाड़मेर से आए डिस्कॉम के सतर्कता दल ने बुधवार देर रात करीब दो बजे गांधीपुरा स्थित एक वॉटर चिलिंग प्लांट पर दबिश देकर बिजली चोरी पकड़ी। यह वॉटर चिलिंग प्लांट बालोतरा नगरपरिषद सभापति के बड़े भाई प्रकाशचंद्र चौहान का है, जहां पानी ठंडा कर कैन में भरकर बेचने का काम चलता है। यहां अवैध तरीके से रात में सीधे तार जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी। 

सर्तकता दल के प्रभारी एक्सईएन एससी श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर से इत्तला मिली थी कि बालोतरा के गांधीपुरा में वानर चौक स्थित एक वॉटर चिलिंग प्लांट में बिजली चोरी की जा रही है। इस पर पहले शिकायत की तस्दीक करवाई गई। शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार रात प्लांट पर दबिश दी गई, जहां पाया कि रात में विद्युत लाइन से डायरेक्ट तार जोड़कर बिजली चोरी की जा रही है। लंबे समय से चल रही बिजली चोरी की गणना कर सेवानिवृत व्याख्याता प्रकाशचंद्र चौहान से 3 लाख 6 हजार 819 रुपए पैनल्टी वसूली गई।

दबिश के दौरान डिस्कॉम विजिलेंस थाना प्रभारी राणीदान, पुलिसकर्मी पुखराज, भागीरथराम, विद्युतकर्मी गोरधनराम, तकनीकी विशेषज्ञ खुमानसिंह भी साथ थे। सूत्रों के अनुसार इस बिजली चोरी के खेल में एक स्थानीय डिस्कॉमकर्मी के सहयोग का भी संदेह जताया जा रहा है, इसलिए स्थानीय डिस्कॉमकर्मियों को इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लगने दी गई।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें