गुरुवार, 30 मई 2013

हिंदू धर्म न अपनाने पर अधिकारी ने की दामाद की हत्या


murder
अगरतला।। त्रिपुरा सरकार के एक अधिकारी ने अपने ईसाई दामाद के हिंदू धर्म अपनाने से इनकार करने पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

सीनियर पुलिस ऑफिसर (एसएसपी) चंदन साहा ने बताया, 'गोबिंद जमातिया (55) ने शनिवार की रात कृष्णपद जमातिया की सहायता से अपने दामाद तपस बिन की हत्या कर दी। उन्होंने शव को पश्चिमी त्रिपुरा की एक नदी में फेंक दिया।' पुलिस ने बुधवार की रात कृष्णपद (42) को गिरफ्तार किया। हालांकि गोबिंद घटना के बाद से फरार है। वह राज्य सरकार के साइंस और टेक्नॉलजी डिपार्टमेंट में अधिकारी हैं।

एसएसपी ने कहा कि कृष्णपद ने अपराध कबूल कर इस निर्मम हत्या का पूरा ब्योरा दे दिया है। वह जादू-टोना की प्रैक्टिस करता है।साहा ने कहा, 'शुरुआती जांच के आधार पर पता चला है कि गोबिंद ने कृष्णपद की मदद से तपस की हत्या की। तपस ने ईसाई धर्म को त्याग कर हिंदू धर्म अपनाने से इंकार कर दिया था।' तपस (35) गोबिंद की बेटी जेंतुली को ट्यूशन पढ़ाया करता था। उसने तीन साल पहले उससे शादी कर ली थी। दंपती को एक बेटा भी है।
जेंतुली ने पुलिस को बताया, 'मेरे पिता ने हमारी शादी को मान्यता नहीं दी थी। वह तपस पर हिंदू धर्म अपनाने के लिए दबाव डाल डाल रहे थे, जिससे वह इनकार करता था। मेरे पिता मुझे और मेरे बेटे को मार सकते हैं।'

पुलिस के मुताबिक, गोबिंद और कृष्णपद ने तपस की हत्या करने से पहले पूजा की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें