शुक्रवार, 31 मई 2013

भीनमाल पंचों ने किया हुक्का-पानी बंद पीडि़त ने ली पुलिस की शरण


पंचों ने किया हुक्का-पानी बंद पीडि़त ने ली पुलिस की शरण 



एसपी से हुक्का-पानी बंद करने की शिकायत, मकान में हिस्सेदारी नहीं दी तो कर दिया न्यात बाहर, पुलिस में शिकायत करने पर नाराज पंचों के हुकुम पर पीडि़त को सार्वजनिक टांके से भी नहीं भरने देते पानी


भीनमाल निकटवर्ती नोहरा निवासी निंबाराम पुत्र जुंजाराम रेबारी ने पुलिस अधीक्षक जालोर को ज्ञापन भेजकर गांव के प्रभावशाली लोगों की ओर से उसका हुक्का-पानी बंद करने की शिकायत की है। एसपी ने उक्त मामले की जांच भीनमाल डीवाईएसपी को सौंपी। जिन्होंने थानाधिकारी भीनमाल को मामला दर्जकर जांच के आदेश दिए। शिकायती पत्र में बताया कि उसका रहवासी मकान नोहरा के गांव के आम चोहटे पर आया हुआ है। बढ़ती आबादी के कारण गांव के प्रभावशाली लोग उसमें भागीदारी मांग रहे थे, जिसके लिए उसने मना किया तो उक्त लोगों ने रहवासी मकान पर हमला कर कब्जा करने का प्रयास किया। जिसका मामला पुलिस थाना भीनमाल में दर्ज है।

 
उक्त घटना से नाराज नोहरा निवासी हुकमसिंह व जुंजारसिंह पुत्र जोरावरसिंह, पदमसिंह पुत्र अनोपसिंह, जनकसिंह पुत्र हुकमसिंह, उत्तमसिंह पुत्र हदसिंह, माधुसिंह पुत्र डूंगरसिंह राजपूत, लाखा पुत्र पुनमा व जोधा पुत्र लाखा रेबारी, दरगा पुत्र जोगा चौधरी, रमेश व नंदा पुत्र लक्ष्मण माहेश्वरी, लक्ष्मणसिंह पुत्र भीमसिंह राजपूत, होती व प्रभु पुत्र गला जाति रेबारी ने उसे मुकदमा वापस लेने और रहवासी मकान का चौथा हिस्सा उन्हें देने के लिए दबाव बनाया। जिसका विरोध करने पर उक्त लोगों ने गांव को एकत्रित कर उसके घर पर आने वालों पर पाबंदी लगाने के साथ उसके घर आने वाले पर ग्यारह सौ रुपए, घर पर बुलाने पर इक्यावन हजार रुपए और दुकान पर सामान देने पर ग्यारह सौ रुपए का जुर्माना तय किया। पंचों के फैसले के कारण उसे गांव के सार्वजनिक टांके से पानी भी भरने नहीं दिया जा रहा है। इस कारण उसे खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

॥उक्तमामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए है। जांच में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जयपालसिंह यादव, डीवाईएसपी भीनमाल।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें