मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

दुष्कर्म मामला: थाने पर धरना,खाजूवाला बंद

दुष्कर्म मामला: थाने पर धरना,खाजूवाला बंद
खाजूवाला/बीकानेर। मासूमों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से जिले के खाजूवाला इलाके में ग्रामीणों का रोष बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को दुष्कर्म के विरोध में खाजूवाला बंद के दौरान ग्रामीणों को गुस्सा सड़क पर जुलूस के रूप में निकला।

उधर,स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ग्रामीण खाजूवाला थाने के सामने अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हुए हैं। धरने पर बैठे लोग दोषियों को सख्त सजा के साथ खाजूवाला थाने के स्टाफ को बदले और पीडितों के परिवाजनों को मुआवजे की मांग कर रहे हैं।


धरने पर बैठने वालों में स्थानीय विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल भी शामिल हैं। उनका कहना है कि दुष्कर्म के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे और अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। जनता अब इन स्थितियों में बदलाव चाहती है। लोगों की मांग है कि थाने का स्टाफ बदला जाए,पीडितों के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 20-20 लाख का मुआवजा दिया जाए। साथ ही पीडिता के परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की जा रही है।


निष्पक्ष जांच की मांग,एसडीएम को ज्ञापन


धरने और जुलूस के साथ दुष्कर्म पीडित संघर्ष समिति के तत्वावधान में एसडीएम को मामले की निष्पक्ष जांच की मांग वाला ज्ञापन भी सौपा गया है। उल्लेखनीय है कि दो मासूमों के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी निजी स्कूल के संचालक राजेश धांगड़ को सोमवार को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर भेजा जा चुका है। उधर,खाजूवाला मण्डी में स्कूली छात्रा के साथ बस में दुष्कर्म करने के आरोपी राजेश बिश्नोई को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।


पीडिताओं के परिजन भी धरने पर


दुष्कर्म की घटना के विरोध में खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल सोमवार शाम पांच बजे से खाजूवाला थाना के सामने धरने पर बैठ हुए हैं। धरने पर बैठे लोगों में पीडिताओं के परिजन भी शामिल हैं।


बंद में आजजन का समर्थन

घटना के विरोध में समिति ने मंगलवार को खाजूवाला मंडी बंद रखकर विरोध-प्रदर्शन करने के निर्णय के बाद दुष्कम्र पीडित संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को मंडी क्षेत्र के व्यापारियों से संपर्क कर प्रदर्शन में शामिल होकर समर्थन देने का आग्रह किया। आमजन पर इस आग्रह का असर हुआ और मंगलवार को बंद का व्यापक असर दिखाई दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें