शुक्रवार, 29 मार्च 2013

मुशर्रफ पर फेंका जूता,नाक पर लगा

मुशर्रफ पर फेंका जूता,नाक पर लगा
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर पाक के सिंध हाई कोर्ट में पेशी के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने जूता फेंक दिया। जूता मुर्शरफ की नाक पर लगा। हालांकि इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है न ही यह जानकारी मिल पाई है कि जूता किसने फेंका था।

जाहिर है कि इस तरह जूता फेंके जाने का मतलब मुशर्रफ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का एक तरीका है। उल्लेखनीय है कि मुशर्रफ इससे पहले कोर्ट से बाहर आते वक्त वकीलों का विरोध प्रदर्शन झेल चुके हैं।


टेलिवीजन रिपोर्ट के मुताबिक मुशर्रफ पर जूता उस वक्त फेंका गया जब वे कोर्ट से बाहर निकल रहे थे। गौरतलब है कि जज केस में मुशर्रफ की प्रोटेक्टिव बेल 15 दिनों के लिए और बढ़ा दी है। इससे पहले भी सिंध हाई कोर्ट ने मुशर्रफ की प्रोटेक्टिव बेल 15 दिन के लिए बढ़ा दी थी।

सुनवाई के दौरान सिंध सरकार ने सिंध हाई कोर्ट के निर्णय का विरोध यह कहते हुए किया कि मुशर्रफ भगौड़े रह चुके हैं और इस बिनाह पर उन्हें बेल नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि एसएचसी चीफ जस्टिस मुशिर अलाम ने सिंध एडवोकेट जनरल की दलील को ठुकराते हुए परवेज मुशर्रफ की प्रोटेक्टिव बेल 15 दिन के लिए बढ़ा दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें