गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013

जैसलमेर अवैध कब्जों को किया ध्वस्त

अवैध कब्जों को किया ध्वस्त
जैसलमेर। जैसलमेर मे बुधवार को नगरपरिषद प्रशासन की टीम की ओर से अतिक्रमण व अवैध कब्जो को हटाया गया। नगरपरिषद की ओर से एकाएक की गई कार्रवाई से एकबारगी अफरा-तफरी मच गई। सुबह नगरपरिषद का अतिक्रमण निरोधी दस्ता जेसीबी के साथ पुलिस लाइन कच्ची बस्ती पहुंचा और एक-एक करके आठ अवैध कब्जों को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद नगरपरिषद की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए एयरफोर्स रोड पर दो सौ फीट की दीवार को ध्वस्त कर दिया और करीब दो करोड़ की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। उक्त कार्रवाई के दौरान काफी भीड़ जमा हो गई। ऎहतियात के तौर पर पुलिस जाब्ता भी कार्रवाई के दौरान बुलाया गया।

नगरपरिषद की ओर से बुधवार को अतिक्रमण निरोधी दस्ते के साथ पुलिस लाइन कच्ची बस्ती में 60 फीट की रोड पर बने आठ अवैध निर्माणों को हटाया गया। नगरपरिषद आयुक्त आरके माहेश्वरी ने पुलिस लाइन कच्ची बस्ती में रोड पर आए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर अन्य अतिक्रमियों को किसी भी भूमाफियों के बहकावे में आकर नियमन के लिए नया अतिक्रमण न करने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि अभियान निरंतर जारी रहेगा।

इस दौरान आयुक्त माहेश्वरी ने शहर का भ्रमण किया, जिसमें रामनगर कॉलोनी व एयर फोर्स रोड पर कई तरह के सरकारी भूमि पर अतिक्रमण पाए गए। अभियान में सहायक अभियंता राजकुमार सिंघल, कनिष्ठ अभियंता अयूब अली, वार्ड पार्षद खींवसिंह, अतिक्रमण कमेटी अध्यक्ष गोपालसिंह, अतिक्रमण निरोधी दल के प्रभारी सार्दुलसिंह सोढ़ा, द्वारकाप्रसाद श्रीमाली, रविंद्र ओटवाल व भगवानाराम सेवक साथ थे। आयुक्त ने सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी। उन्होंने नगरपरिषद् की भूमि पर अतिक्रमियों के नाम व पते प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि पुलिस मे मामले दर्ज करवाए जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें