गुरुवार, 31 जनवरी 2013

वसुंधरा राजे होगी नई प्रदेशाध्यक्षा ..!

वसुंधरा राजे  होगी नई प्रदेशाध्यक्षा ..!

राजस्थान में भाजपा के नए अध्यक्ष और मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने का फैसला अगले तीन-चार दिन में होगा। भाजपा आलाकमान ने वसुंधरा राजे को इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने का मानस बना लिया है।वसुंधरा राजे के नाम की घोषणा किसी भी वक़्त हो सकती हे .उन्हें प्रदेश  का दायित्व  जा रहा हें 

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने केन्द्रीय नेताओं के साथ ही राजस्थान के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद वसुंधरा राजे को चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने का मानस बनाया है। हालांकि संघ और संगठन से जुड़े राजस्थान के कुछ नेता अभी भी चुनाव से पूर्व वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं करने और पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रामदास अग्रवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाने को लेकर अड़े हुए है, लेकिन वसुंधरा राजे की लोकप्रियता एवं पार्टी विधायकों, सांसदों, कार्यकर्ताओं में उनकी पकड़ को देखते हुए आलाकमान उन्हें मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने को तैयार हो गया। टिकट वितरण की कमान भी वसुंधरा राजे के हाथ में ही रहेगी। चुनाव संचालन समिति तो बनेगी, लेकिन पूरा चुनाव अभियान वसुंधरा राजे ही संभालेगी।

राजस्थान भाजपा के विवाद को देख रहे वरिष्ठ नेता अरुण जेटली और प्रदेश प्रभारी कप्तान सिंह सोलंकी ने भी वसुंधरा राजे को चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने में फायदा बताते हुए राजनाथ सिंह से शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया।

दैनिक जागरण से बातचीत में सोलंकी ने कहा कि राजस्थान के बारे इसी सप्ताह में संभवतया फैसला हो जाएगा। सोलंकी ने वसुंधरा राजे को सीएम प्रोजेक्ट करने के सवाल पर कहा कि इस बारे में किसी को शंका या किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए। राजनाथ सिंह के अध्यक्ष पद संभालने के बाद से ही वसुंधरा समर्थक ओर विरोधी दिल्ली में डेरा डाले हुए है।

वसुंधरा विरोधी खेमे की कमान संभाल रहे वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, घनश्याम तिवाड़ी सहित संघ से जुडे़ कई नेता दिल्ली में डटे हुए है। ये नेता रामदास अग्रवाल को अध्यक्ष बनवाना चाहते है। वहीं वसुंधरा समर्थक चाहते है कि उन्हें ही प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान भी सौंपी जाए। दोनों खेमों की खींचतान के बीच आलाकमान वसुंधरा राजे को सीएम प्रोजेक्ट करने को तो तैयार हो गया,लेकिन अध्यक्ष पद को लेकर निर्णय अगले एक-दो दिन में होगा।

संघ से जुड़े नेताओं को उम्मीद है कि राजनाथ सिंह के वसुंधरा राजे से पूर्व में भी मधुर सम्बन्ध नहीं रहे है, इसलिए अब भी वे दबाव में आकर कोई निर्णय नहीं करेंगे। वहीं वसुंधरा समर्थकों को उम्मीद है कि प्रदेश अध्यक्ष पद का निर्णय बिना उनकी मर्जी से नहीं होगा। आलाकमान भी यह जानता है कि वसुंधरा ही प्रदेश में एकमात्र जनाधार वाली नेता है,इसलिए या तो उन्हें ही अध्यक्ष बनाया जायेगा अथवा उनकी पसंद के नेता को अध्यक्ष पद की कुर्सी मिलेगी।

राजस्थान को लेकर चल रही कसरत के बीच वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर, घनश्याम तिवाड़ी और गुलाबचंद कटारिया ने दिल्ली में मंगलवार को राजनाथ सिंह से मुलाकात की। वहीं वसुंधरा राजे, अरुण चतुर्वेदी, रामदास अग्रवाल भी मुलाकातों में व्यस्त रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें