शनिवार, 29 दिसंबर 2012

नव वर्ष आयोजनों में हुड़दंग, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर रहेगी पुलिस की विशेष नजर


नव वर्ष आयोजनों में हुड़दंग, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर रहेगी पुलिस की विशेष नजर 

काननू की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी ममता राहुल
जैसलमेर शहर में नव वर्ष आयोजनों के अंतर्गत हुड़दंग करने वालों, शराब पीकर या तेज गति से वाहन चलाने वालों तथा छेड़छाड़ की घटनाओं पर पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता राहुल ने इस सबंध में जिले के अति0 पुलिस अधीक्षक रामसिंह मीणा एवं जिले के समस्त वृताधिकारियों/थानाधिकारी को निर्देशित किया गया कि नव वर्ष खुशी और उल्लास से मनाया जाए। इसकी आड़ में ऐसा कोईर कार्य नहीं किया जाए जिससे दूसरों को परेशानी हो और कानून एवं शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हो। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नव वर्ष की आड़ में शराब पीकर तेज गति से वाहन चलाने, उत्पात मचाने, हुड़दंग करने या किसी के साथ छेड़खानी करने की घटनाओं को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने रात्रि 10 बजे के बाद तेज ध्वनि संबंधित न्यायालय आदेशों का हवाला देते हुए कहा कि कानून की अवहेलना किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

पुलिस अधीक्षक ने नव वर्ष पर होटल, मोटल्स, रेस्टारेंट पर शाम के वक्त होने वाली हलचल पर भी विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस गश्त चुस्तदुरस्त हो। स्थान विशेष पर किसी भी तरह की बदमाशी, गुण्डागर्दी होने पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए। पुलिस अधीक्षक ने काले शीशे लगे वाहनों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही किए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वाहनों से काली फिल्म त्वरित उतरवायी जाए। यह कानूनन अपराध है। उन्होंने होटलों, विश्रामगृहों में बगैर पहचान पत्र के नहीं रूकने देने के निर्देशों की पालना सभी स्तरों पर सुनिश्चित करने साथ ही यह भी निर्देश दिए कि होटलों, विश्रामगृहों में जो व्यक्ति रूकने के लिए आए, उनकी आई.डी. का रिकॉर्ड आवश्यक रूप से रखा जाए। 

पुलिस अधीक्षक ने आम जन की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करने की हिदायत देते हुए कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वो ंके विरूद्ध सतत अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने होटलों, क्लबों एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नव वर्ष के आयोजन नियमानुसार स्वीकृति पश्चात ही किए जाने को सभी स्तरों पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। नव वर्ष पर शराब पीकर तेज गति से वाहन चलाने को गंभीरता से लिए जाने पर जोर देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने पर्यटन सीजन के इस समय में जैसलमेर आने वाले पर्यटकों कीे सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान देने तथा प्रमुख पर्यटन स्थलों पर विशेष गश्त की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने महिला संबंधी उत्पीड़न एवं अत्याचार मामलों में संवेदनशील होकर कार्य करने के भी विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छात्राओं से छेड़डाड़, बदसलुकी की किसी भी शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस कर्मी स्वयं मौके पर जाए और मामले की अपने स्तर पर पड़ताल करें। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी इस तरह से कार्य करे कि शहर में महिलाओं में सुरक्षा की भावना जाए।








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें