सोमवार, 31 दिसंबर 2012

"दामिनी"के परिजनों को मिलेंगे 15 लाख

"दामिनी"के परिजनों को मिलेंगे 15 लाख
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 16 दिसम्बर को राजधानी में सामूहिक बलात्कार के बाद मृत पैरामेडिकल की छात्रा के परिजनों को 15 लाख रूपए अनुग्रह राशि के रूप में देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की पेशकश का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सामूहिक दुष्कर्म की दर्दनाक घटना और इसके बाद युवती के निधन पर नागरिकों को हो रहे दुख को साझा किया।

मंत्रिमंपरिषद ने दिवंगत परिवार के सदस्यों को देश द्वारा संवेदनाएं व्यक्त करने में स्वयं को शामिल माना। बैठक के बाद दीक्षित ने संवाददाताओं को बताया कि मृतक लड़की की स्मृति में मंत्रिमंडल ने दो मिनट का मौन रखा। बेहद असाधारण परिस्थितियों और निर्मम अपराध के मद्दे नजर मंत्रिमंडल ने पीडिता के परिजनों को 15 लाख रूपए अनुग्रह राशि के रूप में देने का फैसला किया। यह निर्णय नियमों में छूट देकर किया गया। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने परिजनों के एक सदस्य को नौकरी देने की पेशकश का फैसला भी किया।

चार्जशीट तेयार

दिल्ली गैंगरेप मामले में पुलिस ने चार्जशीट का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। ये ड्राफ्ट करीब 30 पेज का है। इसमें पीडिता के दोस्त, बयान दर्ज करने वाली एसडीएम और विदेशी चिकित्सकों समेत 30 जनों को गवाह बनाया गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक 3 जनवरी से पहले चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी। पुलिस आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें