गुरुवार, 29 नवंबर 2012

सदी के महान संयोग के हम बनेंगे साक्षी

सदी के महान संयोग के हम बनेंगे साक्षी

जोधपुर। अगले माह हम सदी के एक अद्भुत संयोग के गवाह बनने जा रहे हैं। दिसम्बर में 12 तारीख, 12वां महीना, 12वां साल, दोपहर 12 बजकर 12 मिनट एवं 12 सैकण्ड पर 12 के छ: अंकों के आंकड़ों का दुर्लभ संयोग बनेगा। सदी का ये अनोखा संयोग अब अगली सदी यानि सौ साल बाद ही देखने को मिलेगा।

बारह के छ: अंकाें वाली इस मैजिकल डेट क ी खुमारी लोगों पर इस कदर छाई हुई है कि12 दिसम्बर को इस बार सावा न होने के बावजूद शादी करने के लिए जोड़ों में होड़ मची है। वहीं कई परिवार मैजिकल डेट पर नई संतान के लिए डॉक्टर से सर्जरी प्लान कर रहे हैं। नई गाडियां खरीदने के लिए बुकिंग करवानी शुरू कर दी है। जिनका इस दिन जन्म दिवस और विवाह की वर्षगांठ है, उनके लिए भी विशेष यादगार रहेगा। लोगों ने अपने दिन को स्पेशल बनाने के लिए भव्य योजना बना ली है।

पंडितों और ज्योतिçष्ायों के अनुसार 12 के छ: आंकड़ों वाली ये घटना देश और विदेश में कई तरह के आर्थिक और राजनैतिक उथल-पुथल लाने वाली है। वहीं राशियों पर भी इस संयोग का विशेष असर रहेगा।

ये है 12 स्पेशल
हिंदू मान्यता अनुसार 12 ज्योर्तिलिंग हैं।
12 ही भाव होते लग्न से व्यय तक जन्म कुण्डली में।
12 प्रकार की कलाएं होती हैं सूर्य की।
12 सालों को मिलाकर एक युग बनता है।
एक दिन मे 12 घंटे होते हैं।

12, 12, 12, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा
कंपनी सचिव व एडवोकेट विजया माहेश्वरी और सीए जितेन्द्र तापडिया ने विवाह के लिए इस स्पेशल डे को चुना है। इनका कहना है कि जिदंगी में ये संयोग फिर नहीं मिलेगा, इसलिए शादी के लिए ये दिन चुना। शादी हर जोडे का सबसे खास दिन होता है, अंकों का यह संयोग खुशियों में चार चांद लगा देगा, जो ताउम्र यादगार रहेगा।

बहुत खास बना दिया
बी.ए के छात्र रोशन खान सिंधी कहते हैं, इस दिन ने मुझे बहुत ही खास बना दिया है। दोस्तों और परिवार के साथ मनाने क ी पूरी तैयारी कर ली है।

मैजिकल डेट लेकर आई सौगात
खुशकिस्मत हैं कि इतने स्पेशल दिन हम बंधन में बंधेंगे, ये कहना है एडवोकेट प्रेम खींची और भाग्य श्री का। इस दिन को लेकर विशेष उत्साह है।। सदी की ये मैजिकल डेट हमें जीवनभर के लिए यादगार सौगात देकर जाएगी।

ऎनिवर्सरी होगी खास
अध्यापक शैतान सिंह और किरन कं वर ने मैजिकल डेट पर पड़ने वाली ऎनिवर्सरी को यादगार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। खुशकिस्मती से सदी के संयोग के दिन ऎनिवर्सरी है, ये दिन हमारी जिंदगी में फिर वापस नही आएगा।

बच्चे तेजस्वी, प्रबल भाग्य वाले होंगे
पं. रमेश द्विवेदी कहते हैं ज्योतिष के अनुसार इसका विशेष प्रभाव है। 12 का मुल्यांक तीन होता है। इसका प्रतिनिधि बृहस्पति होता है, जो मंगलकारक होता है। सावा न होने के बावजूद विवाह करने वालों के लिए वैवाहिक सुख के आसार हैं। इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे तेजस्वी, महत्वकांक्षी एवं प्रबल भाग्य वाले होंगे। वहीं, देश और दुनिया में राजनैतिक अस्थिरता का भाव बनेगाा, पेट्रोल डीजल और गैस के भावों में बढ़ोतरी होगी। अर्थ जगत में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

राशियों पर प्रभाव : मेष, वृृषभ, कर्क , तुला, धनु, कुंभ, मकर एवं मिथुन के लिए विशेष फलदायी है तथा सिंह, कन्या, वृश्चिक एवं मीन के लिए ये योग अशुभकारी रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें