शुक्रवार, 30 नवंबर 2012

सतर्कता समिति की बैठकों में अरुचि दिखायी तो मिलेगी चार्ज शीट



सतर्कता समिति की बैठकों में अरुचि दिखायी तो मिलेगी चार्ज शीट

जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने अफसरों को चेताया

जैसलमेर में जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता की समीक्षा बैठक

जैसलमेर, 30 नवम्बर/जिले की जन समस्याओं के निस्तारण में लिई दिखाने वाले और जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठकों में गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्यवाही अमल में लाएगा।

यह चेतावनी जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने शुक्रवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभागार में हुई जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में दी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर ने सभी दर्ज 20 मामलों पर बिन्दुवार चर्चा की और इनसे संबंधित विभागों के अधिकारियों से प्रकरण की जानकारी ली।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक ममता राहुल, अतिरिक्त जिला कलक्टर परशुराम धानका, जैसलमेर नगर परिषद के सभापति अशोक तँवर, सदस्यगण शंकरलाल माली, खट्टन काँ तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

अधिकारियों की मौजूदगी अनिवार्य

जिला कलक्टर ने सतर्कता समिति में पंजीबद्ध विभिन्न मामलों में त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए और कहा कि इस प्रकार की महत्त्वपूर्ण बैठकों में सभी जिलास्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी अनिवार्य है चाहे उनसे संबंधित मामला हो या न हो।

जिला कलक्टर ने स्पष्ट कहा कि जो अधिकारी इन बैठकों के प्रति गंभीर नहीं रहेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाएगी और उनके विभागों को लिखा जाएगा।

विभागीय स्तर पर सजगता बरतें

जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को विभागीय स्तर पर ही समस्याओं के त्वरित निपटारे के प्रति सजग रहना चाहिए। इसके साथ ही जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सतर्कता में दर्ज प्रकरणों में जांच कार्य में अनावश्यक विलंब नहीं किया जाए। इन मामलों में किसी भी प्रकार की देरी के बहानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में 20 में से सात मामलों का निस्तारण किया गया जबकि शेष में शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

--000---

फोटो जिला कलक्टर शुचि त्यागी एवं जिला पुलिस अधीक्षक ममता राहुल शुक्रवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में जिलास्तरीय जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में चर्चा कर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें