शुक्रवार, 30 नवंबर 2012

डकैत बना पुलिसवाले का दामाद!

डकैत बना पुलिसवाले का दामाद!

बाह/आगरा। भरतपुर की सेवर जेल में पिछले दिनों फिल्मी अंदाज में हुई शादी चर्चा का विष्ाय बनी हुई है। यहां एक कुख्यात डाकू ने पुलिसवाले की बेटी से पुलिस अभिरक्षा में शादी रचाई।

जानकारी के अनुसार आगरा,मथुरा,उत्तर प्रदेश सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस की नाक में दम करने वाले डाकू शिवदत्त देवोत्थान एकादशी को भरतपुर की सेवर जेल से शादी रचाने आया था। उसके खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं।

सूत्रों के अनुसार शिवदत्त को वर्ष 2009 में दिल्ली के पुराना तुगलकाबाद क्षेत्र में संगम बिहार पुलिस ने फिरौती की रकम वसूलते समय गिरफ्तार किया था। तब भरतपुर की सेवर जेल में बंद शिवदत्त के साथी ने राजाखेड़ा के सिपाही रूप सिंह की बेटी मोना का अपहरण कर लिया था। बताते हैं कि शिवदत्त के दखल के बाद ही उसकी बरामदगी हुई थी।

इसके बाद शिवदत्त के साथ मोना का रिश्ता तय हो गया। देवोत्थान एकादशी के दिन शिवदत्त को शादी के लिए जेल से राजाखेड़ा लाया गया। यहां शादी का मंडप सजा और पुलिस अभिरक्षा के बीच दोनों ने सात फेरे लिए। राजाखेड़ा के पुलिस अधिकारी ताराचंद्र ने इस घटना की जानकारी से इनकार किया है।

आपराधिक इतिहास
वर्ष 2005 में शिवदत्त ने दिहौली क्षेत्र में हत्या,खेरागढ़ में डकैती,वर्ष 2006 में मुरैना के सिविल लाइन क्षेत्र में अपहरण,राजाखेड़ा से अपहरण,हत्या,बलात्कार। वर्ष 2007 में सिकंदरा से अपहरण में पुलिस ने गिरफ्तार किया। तब से सेवर जेल में बंद शिवदत्त 18 जून, 2009 में पैरोल पर छूटकर चंबल के बीहड़ में पहुंच गया। दिल्ली में गिरफ्तारी के बाद फिर से जेल में बंद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें