मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

निशानेबाजी में लहराया परचम, जिंदगी की लड़ाई में कर दिया समर्पण


नागपुर. निशानेबाजी में स्कूल का नाम रोशन करने वाली छात्रा ने सोमवार को फांसी लगा ली। जरीपटका क्षेत्र में हुई इस घटना के बारे में प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि परीक्षा की डर से उसने आत्मघाती निर्णय लिया।
 

मृत अभिलाषा पाटील (14) बेझनबाग निवासी थी। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे के दौरान उसने बाथरूम में लगी बल्ली को चुन्नी बांधकर फांसी लगा ली।


तीन बहनों में सबसे छोटी अभिलाषा क्षेत्र के ही महात्मा गांधी स्कूल में कक्षा नौवीं में अध्ययनरत थी। पिता विवेन ठेकेदार हैं, जबकि मां मीना गृहिणी है।

निशानेबाजी में जीता कप

अभिलाषा स्कूल में एनसीसी कमांडेंट थी। गत माह पुणो में आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता में अभिलाषा स्कूल में तीसरे स्थान पर रही। उसे प्रशस्ति-पत्र व कप से सम्मानित किया गया था।


सोमवार से ही शुरू हुई परीक्षा


सोमवार से ही अभिलाषा की परीक्षाएं शुरू हुई हैं। खेल कूद के अलावा पढ़ाई में भी अभिलाषा अव्वल रही है। घटना के पूर्व वह परीक्षा देने जाने की तैयारी में लगी थी।


बहुत समय बाद भी जब बाथरूम से नहीं निकली तो उसके चाचा व बहनों को संदेह हुआ। बहन ने खिड़की से झांक कर बाथरूम में देखा। दृश्य देख बहन अपूर्वा की चीख निकल गई।


इसके बाद खिड़की तोड़कर बाथरूम में प्रवेश किया गया। अभिलाषा को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


टीवी पर देखा था फांसी का दृश्य


पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, करीब चार दिन पहले अभिलाषा घर में टीवी पर कोई कार्यक्रम देख रही थी। उसमें एक युवक को फांसी लगाते हुए दिखाया गया था।



उस दृश्य को देखकर अभिलाषा ने दोनों बहनों से पूछा था कि ऐसा करने से व्यक्ति की सच में मौत होती है? इस पर दोनों बहनों ने उसे फटकार भी लगाई थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें