रविवार, 30 सितंबर 2012

थार लिंक एक्सप्रेस से पाक जा रहे यात्री को रोका

पाक जा रहे यात्री को रोका

गडरारोड थार लिंक एक्सप्रेस से शनिवार को पाक की यात्रा कर रहे एक यात्री को मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन पर इमिग्रेशन जांच में पासपोर्ट फर्जी होने के शक पर रोक दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के पाली जिला निवासी इरफान अली पुत्र इंसाफ अली को फर्जी पासपोर्ट के जरिए पाक की यात्रा करते हुए पाया गया। इमिग्रेशन जांच में उसे पकड़ कर जीआरपी को सुपुर्द किया गया। जोधपुर स्थित भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर टिकट वितरण के दौरान पासपोर्ट एवं वीजा संबंधी दस्तावेज की जांच करने के बाद ही टिकट दिया जाता है।

भगत की कोठी में दस्तावेज की जांच में फर्जीवाड़े का पता नहीं चला एवं टिकट दे दिया जिस पर यात्री ने थार लिंक एक्सप्रेस में शुक्रवार मध्यरात्रि को यात्रा प्रारंभ की एवं शनिवार सुबह हुई मुनाबाव में इमिग्रेशन जांच में पासपोर्ट नंबर एसी0514290, 6 जनवरी, 1997 लिखा पाया गया,इसके फर्जी होने के शक पर उसको यात्रा करने से रोक दिया ।

- एक युवक को फर्जी पासपोर्ट होने के कारण यात्रा करने से रोक दिया है एवं जीआरपी को सुपुर्द किया गया है। उसने पासपोर्ट कहां से बनवाया इसके लिए सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें