शनिवार, 29 सितंबर 2012

'अव्यवस्थाओं' पर उबला गुस्सा!



जैसलमेर। जैसलमेर में बुधवार को एक बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के बाद पीडित बालिका को जवाहर चिकित्सालय में दी जा रही चिकित्सा सुविधा से नाराज महिलाओं ने गुरूवार को व्यवस्थाओं पर असंतोष जताते हुए बवाल मचाया। असंतुष्ट महिलाओं ने गुरूवार दोपहर करीब पौने बारह बजे महिला चिकित्सक डॉ. उषा दुग्गड़ के कक्ष में जाकर तोड़फोड़ की और उनके साथ हाथापाई भी की। कक्ष मे रखा सामान बिखेर दिया और कांच भी तोड़ दिए।

यही नहीं, गुस्साई महिलाओं ने महिला चिकित्सक का दुपट्टा भी फाड़ दिया। जैसे-तैसे लेबर कक्ष में जाकर उन्होंने अपनी जान बचाई। इस दौरान बीच-बचाव करने आए दो चिकित्साकर्मियों के साथ भी महिलाओं ने हाथापाई की। मामला बढ़ता देख डॉ. दुग्गड़ ने पुलिस अधीक्षक ममता राहुल को फोन कर मामले की जानकारी दी।

कुछ ही देर में शहर कोतवाल वीरेंद्रसिंह जोधा पुलिस जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने माहौल शांत करवाया। काफी मशक्कत के बाद से गुस्साई महिलाएं शांत हुई। महिलाओं का आरोप था कि दुष्कर्म पीडिता का सही ढंग से इलाज नहीं हो रहा है, चिकित्सक उसे सामान्य बता रहे हैं।
city news 
इस दौरान जवाहर अस्पताल परिसर में काफी भीड़ जमा हो गई। इससे पहले नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना से गुस्साई महिलाओं ने पीडित बालिका के साथ जिला कलक्टर से भेंट की और निष्पक्ष कार्रवाई करने का आग्रह किया। इसके बाद जब वे जवाहर अस्पताल पहुंची तो चिकित्सालय की व्यवस्थाओं से नाखुश हुइंü और उनका आक्रोश फूट पड़ा। मामले को शांत करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। गुरूवार शाम तक इस संबंध में पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था।

इन्होंने कहा
आउटडोर में कुछ महिलाएं चिल्ला रही थी कि इलाज सही नहीं हुआ है। उन्होने मेरे साथ मारपीट की और बीच-बचाव के लिए आए चिकित्साकर्मियों से भी मारपीट की। उन्होंने मेरी चुन्नी भी फाड़ दी तथा कक्ष में तोड़फोड़ की व कागज फेंक दिए। हकीकत यह है कि पीडित बालिका का उपचार सही हो रहा है। केवल गलतफहमी में यह बवाल मचा।
-डॉ. उषा दुग्गड़,चिकित्सा अघिकारी, जवाहर अस्पताल, जैसलमेर

पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। एक दिन पहले नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के मामले के बाद गुरूवार को गुस्साई महिलाओं ने बवाल मचाया। पुलिस ने आकर मामला शांत कराया। इस मामले में आरोपी को बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
-वीरेंद्रसिंह जोधा शहर कोतवाल, जैसलमेर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें