शुक्रवार, 31 अगस्त 2012

दगाबाज, झूठी और लुटेरी निकलीं दुल्हनें

दगाबाज, झूठी और लुटेरी निकलीं दुल्हनें

मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सीतामऊ के एक जैन परिवार के साथ विवाह के नाम पर करीब 2.50 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने वाली इंदौर निवासी दुल्हन और उसकी सहेली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदसौर में रहने वाले रजनीश जैन का पिछली मई में इंदौर निवासी पूजा से विवाह हुआ था। विवाह के कुछ माह बाद पूजा ससुराल से 2.50 रूपए मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लेकर गायब हो गई।

पूजा के जाने के बाद ससुराल के लोगों को पता चला कि वह जेवरात और नकदी लेकर गई है। उन्होंने उसके वापस नहीं आने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने रजनीश की रिपोर्ट पर पूजा, सोनू उर्फ कृति, मंगल तैली, राजेश शर्मा, गजानंद चतुर्वेदी और सुरेश दर्जी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। पुलिस गुरूवार को इंदौर से पूजा और उसकी सहेली सोनू को गिरफ्तार करके सीतामऊ ले आई और शेष आरोपियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

शादी का झूठा झांसा, दूल्हा लौटा बैंरंग

बाडमेर। राजस्थान के बाडमेर में शादी के नाम पर ठगी के शिकार हुए दूल्हे को दो दिन तक दुल्हन का इंतजार करने के बाद बैंरंग लौटना पड़ा है। पुलिस के अनुसार जोधपुर जिले में भोपालगढ के हरीदेसर गांव के अर्जुन राम से शादी का झूंठा झांसा देकर लगभग डेढ़ लाख रूपए ऎंठने तथा तय समय पर दुल्हन के नहीं मिलने का मामला दर्ज कराया गया हैं। बाडमेर के वीर सिंह तथा जेठाराम ने अर्जुनराम की शादी कराने के लिए तीन लाख 60 हजार रूपए में सौदा तय किया था। अर्जुनराम बुधवार को बारात लेकर बाडमेर पहुंचा तो न तो दुल्हन मिली और न ही शादी कराने वाले लोग। दो दिन तक दुल्हन एवं इन बिचौलियों का इंतजार करने के बाद दूल्हे को बैरंग लौटना पड़ा।

लुटेरी दुल्हन सहित छह गिरफ्तार

झुंझुनूं । शादी के दूसरे ही दिन ससुराल से नकदी एवं गहने लूटकर फरार हुई एक दुल्हन तथा अन्य पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस के अनुसार राजस्थान में झुंझुनूं जिले के कुहाडवास गांव से शादी के दूसरे दिन गत 25 अगस्त को फरार हुई अन्नू को फोन कॉल डिटेल के आधार पर गुरूवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली की अन्नू के अलावा दिल्ली के ही विनोद कुमार एवं उसकी पत्नी पायल तथा हरियाणा के चांदवास के कुलदीप एवं उसकी पत्नी सोनू तथा इनके सहयोगी पप्पू को गिरफ्तार किया हैं। अन्नू के पास से कुछ गहने भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि पायल एवं सोनू सगी बहने हैं और कुलदीप एवं उसकी पत्नी सोनू ने कुहाडवास निवासी चन्द्रभान के बेटे ओमप्रकाश की शादी अन्नू से कराने की बात 70 हजार रूपए में तय की थी। अन्नू ने 25 अगस्त की रात चन्द्रभान एवं उसकी पत्नी एवं बेटे ओमप्रकाश को शिमला मिर्च की सब्जी में नशीली दवा मिलाकर खिला दिया जिससे वे बेहोश हो गए और अन्नू नकदी एवं गहने लेकर फरार हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें