शनिवार, 30 जून 2012

बीकानेर में हत्या के बाद विरोध-जाम

बीकानेर में हत्या के बाद विरोध-जाम

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर शहर में एक युवक की हत्या के विरोध और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग शनिवार को सड़कों पर उतर आए। शहर के भक्तों का चोराहा, शोभासर रोड और म्यूजियम सर्किल पर प्रदर्शनकारियों ने सुबह 8 बजे से जाम लगा दिया। इसके चलते शहरी क्षेत्र के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 और 15 पर भी यातायात करीब 5 घंटे बुरी तरह बाधित रहा। प्रदर्शनकारियों को विरोध-प्रदर्शन फिलहाल जारी है।

उल्लेखनीय है कि यहां पूगल रोड पर शुक्रवार शाम डाइट के सामने आपसी रंजिश में एक युवक की कुछ लोगों ने चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए नाकाबंदी की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश चन्द्र जांगिड़ ने बताया कि मृतक शोभासर निवासी इस्माइल पुत्र मंगतू खां है। हत्या के आरोपी भी इसी गांव के तेजाराम, छैलू सिंह व दो अन्य है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि गांव में एक महिला से छेड़छाड़ का इस्माइल ने विरोध किया था। इससे आरोपी रंजिश रखने लगे। तीन-चार दिन पहले भी इस बात को लेकर कहासुनी हुई थी।

शुक्रवार को इस्माइल बीकानेर आया था। शाम को वह ऑटो रिक्शा से गांव लौट रहा था। डाइट के पास एक गाड़ी ने ऑटो को ओवरटेक कर रोका। इस्माइल को आशंका हुई तो वह भागा और र्ईटों के ढेर के पीछे छिपने का प्रयास करने लगा। लेकिन चारों आरोपी उसके पास पहंुच गए और चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें