शुक्रवार, 29 जून 2012

एक के बाद एक कुएं में समाती गईं तीन बहनें!

धौला.धौला पंचायत क्षेत्र के बाडा डेहरा गांव में गुरुवार सुबह शौच करने गई तीन बहनें खुले कुएं में गिर गईं। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गई। पास में ही खेत में काम कर रही मां ने बालिकाओं की चीख-पुकार सुनकर शोर मचाया।  
मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद तीनों बालिकाओं को कुएं से निकालकर धौला राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां सबसे छोटी बहन प्रिया को मृत घोषित कर दिया गया। दो अन्य बहनों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सूचना मिलते ही जमवारामगढ़ प्रधान, एसडीएम सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 8 बजे बाडा डेहरा निवासी बोदूराम मुक्कड़ की तीनों बेटी मीना(11), कविता(8) व प्रिया (6) खेत में शौच करने गई थी।

वापस आते समय तीनों पास के खुले कुएं के समीप चली गईं, इस दौरान प्रिया को कुएं की मुंडेर से फिसलते हुए देखकर बड़ी बहनों मीना व कविता ने उसको बचाने का प्रयास किया, लेकिन एक के बाद एक तीनों करीब सौ फीट गहरे कुएं में जा गिरीं। पास में ही खेत में काम कर रही मां लाडी देवी ने बालिकाओं के चिल्लाने की आवाज सुनकर शोर मचाते हुए कुएं की और दौड़ लगाई। खेत-खलिहानों में काम कर रहे कई लोग मौके पर पहुंचे।

होमगार्ड के जवान रमेश व जयपाल सीढ़ी की सहारे कुएं में उतर गए। लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। आधे कुएं में उतरने के बाद जयपाल व रमेश रस्सी के सहारे कुएं के पैंदे तक पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद तीनों बालिकाओं को बाहर निकाला जा सका। तीनों बालिकाओं को धौला के राजकीय चिकित्सालय में लेकर गए, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने प्रिया को मृत घोषित कर दिया।करीब तीन घंटे बाद मीना व कविता को प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें