गुरुवार, 31 मई 2012

सीकर व चुरु के युवकों ने लूटा था शराब का ठेका


सीकर व चुरु के युवकों ने लूटा था शराब का ठेका

पाली  रास गांव में बीते दिनों शराब के ठेके में लूट की वारदात सीकर व चुरु के युवकों ने की थी। आरोपियों ने गत 25 मई को तड़के 3 बजे शराब के ठेके के सेल्समैन को बंधक बनाकर जंगल में छोड़ दिया और बाद में करीब चार लाख की शराब व नकदी लेकर फरार हो गए थे। सीकर पुलिस की मदद से पाली से गई टीम ने बुधवार को इस मामले में सीकर में पांच युवकों को पकड़ा है, जिन्हें लेकर संभवत: देर रात तक दल लौट आएगा। पकड़े गए आरोपियों में से एक पुलिसकर्मी का पुत्र भी शामिल है, जिसका पूरा ब्योरा दल के लौटने के बाद ही मिलेगा।

सीकर के पुलिस सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में दो नेछवा तथा एक सालासर इलाके का रहने वाला है तथा एक आरोपी फिलहाल सीकर में जयपुर रोड पर रह रहा है, जिसे भी पुलिस ने पकड़ लिया है। वारदात में आधा दर्जन से अधिक आरोपियों की भूमिका सामने आई है। पाली एसपी केबी वंदना के निर्देश पर रास थाने से गई टीम ने बुधवार को सीकर पुलिस की मदद से नेछवा हाल जयपुर रोड सीकर निवासी गौरीशंकर पुत्र रघुनाथसिंह, चहरिया (सालासर) निवासी भवानीसिंह को पकड़ लिया है, वहीं मेड़तिया की ढाणी निवासी बच्चिया उर्फ रामकुमार मौके से फरार हो गया। वारदात में इस्तेमाल वाहन भी आरोपी गौरीशंकर के पास होने की बात सामने आई, लेकिन पुलिस को वाहन नहीं मिला है। सीकर में दबिश के दौरान सदर थाना पुलिस भी साथ रही।

यह है पूरा मामला

जिले के रास गांव के निकट बाबरा-ब्यावर मार्ग पर देसी-अंग्रेजी शराब के ठेके पर रोहिसा (जोधपुर) गांव का भंवरसिंह राजपूत बतौर सेल्समैन काम करता है। 25 मई को तड़के 3 बजे जीप में आधा दर्जन से अधिक युवक पहुंचे और मारपीट कर उसे बंधक बना दिया। सेल्समैन को जीप में डालकर आरोपी दो-ढाई किलोमीटर दूर धुलेट गांव के जंगल में ले गए। वहां भी आरोपियों ने उससे मारपीट की व उसका मोबाइल व पर्स छिन लिया, जबकि उसकी जेब से शराब के ठेके की चाबियां निकाल लीं। बाद में आरोपियों ने दुकान से देसी मदिरा के 250 तथा अंग्रेजी शराब के 100 कार्टन निकाल कर ले गए। आरोपी दुकान के गले में रखे करीब 13 हजार रुपए भी ले गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें