शनिवार, 28 अप्रैल 2012

आस्ट्रियाई नागरिक की मौत से सनसनी

आस्ट्रियाई नागरिक की मौत से सनसनी

जैसलमेर। शहर की एक होटल मे शुक्रवार को विदेशी की मौत से सनसनी फैल गई। शहर कोतवाल वीरेन्द्रसिह ने बताया कि दोपहर को कलाकार कॉलोनी स्थित एक होटल मे आस्ट्रियाई नागरिक मिस्टर बेचलर हेलमुट (56) की मौत की जानकारी मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। जांच मे उसकी स्वाभाविक मृत्यु होने की पुष्टि हुई।

मृतक जैसलमेर मे गत सितंबर महीने मे आया था। वह करीब 10-15 वर्षो से जैसलमेर मे एक स्थानीय व्यक्ति के साथ होटल व्यवसाय से जुड़ा हुआ था तथा कई बार जैसलमेर आता रहता था। पुलिस के अनुसार मृतक मधुमेह रोग से पीडित था और उसके पैर सड़ चुके थे। शुक्रवार सुबह होटल के कमरे मे पैर फिसलने से वह अचेत हो गया।

सूचना मिलने पर एंबुलेस 108 मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक हेलमुट की मौत हो चुकी थी। इत्तला पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणपतलाल, उप पुलिस अधीक्षक बंशीलाल भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। पर्यटन नगरी मे विदेशी नागरिक की मौत होने की घटना दिन भर शहर मे चर्चा का विषय बनी रही।

विदेशी नागरिक की मौत के संबंध मे दूतावास को सूचना दे दी गई है और जयपुर व दिल्ली मे मामले की जानकारी दे दी गई है। मिस्टर हेलमुट की स्वाभाविक मृत्यु हुई है। फिलहाल उसका शव सुरक्षित रखवाया है।
-गणपतलाल
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें