शुक्रवार, 27 अप्रैल 2012

शुक्रवार. २७ अप्रैल, २०१२ जालोर-भीनमाल ट्रेन के आगे कूद युवक ने की खुदकुशी

ट्रेन के आगे कूद युवक ने की खुदकुशी

मोदरान  मोदरान-बाकरारोड रेलवे स्टेशन के बीच पिलर संख्या 91/9 के निकट गुरुवार सवेरे करीब दस बजे एक युवक ने समदड़ी-भीलड़ी पैसेंजर ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली।
ट्रेन ड्राइवर का कहना है कि युवक मोबाइल पर बात करते हुए ट्रेन के आगे कूद गया। हादसे में युवक का शरीर बुरी तरह से क्षतविक्षत हो जाने के कारण काफी देर तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। इस दौरान ट्रेन भी करीब चालीस मिनट तक घटनास्थल पर ही खड़ी रही। बाद में मृतक की शिनाख्त शंकरलाल पुत्र जगाजी माली निवासी धानसा के रूप में हुई। सूचना मिलने पर स्टेशन मास्टर प्रकाश पुरोहित ने घटना स्थल पर पहुंच कर ट्रेन को रवाना करवाया।

मोबाइल के आधार पर हुई युवक की शिनाख्त

ट्रेन से कट कर बुरी तरह से शव क्षत विक्षत हो जाने के कारण युवक की करीब घंटे भर तक पहचान नहीं हो पाई। इस बीच मृतक के मोबाइल पर उसकी मां का फोन आया। फोन पर धानसा के ही एक युवक ने बात कर मोबाइल रास्ते मेंं मिलने का कहा एवं उसकी मां से मृतक के बारे में जानकारी जुटाई, जिसके बाद ही उसकी पहचान हो पाई।

पुलिस को जानकारी तक नहीं

क्षेत्र के बारे में स्थानीय पुलिस तंत्र कितना सक्रिय है इसका अंदाजा गुरुवार की घटना से लगाया जा सकता है। दुर्घटना स्थल बागरा थाने के अंतर्गत आता है, लेकिन घटना के करीब डेढ़ घंटे तक बागरा पुलिस को ऐसी किसी घटना की जानकारी ही नहीं थी। लोग जब थाने मेंं फोन कर मृतक के बारे में जानकारी मांग रहे थे। तब उल्टा थाने मे मौजूद पुलिसकर्मी ही फोन करने वाले लोगों से घटना स्थल के बारे मे पूछताछ कर रहे थे। लोगों की सूचना के बाद पुलिस काफी समय बाद मौके पर पहुंची। तब तक ट्रेन के साथ चल रहे जीआरपी हेडकांस्टेबल रामलाल व कांस्टेबल श्रवण कुमार मीणा शव के पास खड़े रह कर निगरानी करते रहे। 


सड़क दुर्घटना में एक की मौत


सांचौर  क्षेत्र के माखुपुरा की सरहद में राष्ट्रीय राजमार्ग-15 पर बुधवार रात कार-मोटरसाइकिल दुर्घटना में एक जने की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। पुलिस के अनुसार कार-मोटरसाइकिल की टक्कर में कानाराम पुत्र हमीराराम कलबी निवासी ईसरोल व राजुराम पुत्र अचलाराम कलबी निवासी ऊंदड़ी थाना गुड़ामालानी घायल हो गए। घायल अवस्था में राजुराम को अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें