सोमवार, 9 अप्रैल 2012

जैसलमेर पुलिस ताज़ा खबरें | आज की ताज़ा खबरें, ताज़ा खबर


एक साल से फरार भगोडा पुलिस की गिरफ्त में 

जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक ममता बिश्नोई, ने बताया कि : 
पुलिस थाना जैसलमेर में दर्ज अपराध स0 230/11 धारा 341,323,384,376/511 भादस मे मतलुब अपराधी हाकमा राम उर्फ हजारी राम पुत्र रायमल राम जाति भील उम्र 29 साल नि0 डिगा पुलिस थाना मोहनग जिला जैसलमेर जो कि करिब एक साल से भगोडा घोषित किया हुआ था को आज दिनांक 09.04.12 वक्त 1.00 पीएम पर वीरेन्द्रसिंह निपु थानाधिकारी पुलिस थाना जैसलमेर मय जाब्ता द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जिसे कल दिनांक 10.04.12 को श्रीमान मुख्य न्यायिक महोदय जैसलमेर के न्यायालय मे न्यायिक अभिरक्षा हेतु पेश किया जावेगा। 

बाल विवाह रोकने के कडे निर्देश 

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता बिश्नोई द्वारा जिले के समस्त वृताधिकारियों एवं थानाधिकारियों को जिला जैसलमेर में त्यौहार अक्षय तृतीया एवं इनके आसपास के दिनो में होने वाले बाल विवाहो पर रोक लगाने कडे निर्देश दिये गये है। सभी थानाधिकारियों को अपनेअपने हल्खा क्षैत्र में रोजाना गस्त कर एवं अपने सम्पर्क सुत्रो से जानकारी प्राप्त कर बाल विवाह करने वालो के विरूद्ध कडी करवाई की जावे। अगर कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की कार्यवाही करता हुआ पाया जावे तो उसके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही अमल में ली जावे। 
पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से भी अपील की है कि समस्त जिलावासी पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही में सम्पूर्ण सहयोग करे तथा सभी इस प्रकार की सामाजिक कुर्ती को मिटाने में पुलिस का सहयोग करे एवं जनता से अपील की जाती है कि वह कोई भी इस प्रकार का कदम न उठाने जिससे पुलिस को कठोर कार्यवाही का सहारा लेना पडे। जिले के किसी भी नागरिक को इस प्रकार की कोई भी घटना का पता चले तो वह पुलिस के कंट्रोल रूम नम्बर 02992252100 पर पुलिस को उक्त घटना की जानकारी देवे। जिससे बाल विवाह करवाने वाले लोगो के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें