शुक्रवार, 20 अप्रैल 2012

जैसलमेर ....टावर केबल चोरी के आरोपी गिरफ्तार रिमांड पर भेजा


पुलिस थाना जैसलमेर फरार स्थाई वारंटी पुलिस की गिरफ्त में 


जैसलमेर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर, ममता बिश्नोई, के निर्देशानुसार एक्शन प्लान के तहत जिले के समस्त वृताधिकारियों/थानाधिकारियो को जिले में दर्ज मुकदमो में काफी समय से फरार स्थाई वारण्टियों/भगौडो/उद्घोषित अपराधियों को पकडने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस थाना जैसलमेर में शोभसिंह सउनि मय जाब्ता द्वारा फरार स्थाई वारंटी कृपा शंकर पुत्र प्यारे लाल जाति भाटिया नि0 प्रोपराईटर अजंता स्टोर कचहरी रोड़ गांधी चौक के पास बिस्सा पाडा जैसलमेर को बडे प्रयासो के बाद कल दिनांक 19.04.2012 को गिरफतार कर न्यायालय में पेश किया गया। 


बाल विवाह पर रोक लगवाने के लिए मिटींगे 

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर, ममता बिश्नोई, के द्वारा जिला जैसलमेर में अक्षय तृतीया पर बडी मात्रा में होने वाले बाल विवाहो पर रोक लगाने के लिए जिले के समस्त वृताधिकारियों/थानाधिकारियों को अपने थाना स्तर पर एवं थानो के अंतर्गत आने वाले बीटों में बीट अधिकारियों को अपनेअपने हल्खा क्षैत्र में मिटींगे लेने हेतु निर्देशित किया गया। जिसके तहत समस्त जिले के थानाधिकारियों ने अपने क्षैत्रों में सीएलजी की मिटींगे लेकर ग्रामवासियों एवं मौजिज प्रतिशिष्ट व्यक्तियों को बाल विवाह से होने वाले बुरें परिणामो के बारे में जानकारी दी व इस कुप्रथा को रोकने के लिए आवश्यक समझाईश कर पुलिस की सहायता एवं सहयोग करने की अपील की। पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देशानुसार जिले के पुलिस थाना जैसलमेर, रामग, मोहनग, सांगड, पोकरण, नाचना, नोख, फलसुण्ड, सांकडा, एवं खुहडी इत्यादि में थानो में थाना स्तर एवं बीट स्तर पर मिटीगों का आयोजन कर समझाईश की गई एवं सीएलजी के सदस्यों से अपील की गई की, किसी को भी इस प्रकार की कोई भी सुचना प्राप्त होते ही अपने नजदीकी पुलिस थाना एवं पुलिस कंट्रोल रूम के नम्बर 02992252100 व मन पुलिस अधीक्षक को सुचित करे तथा पुलिस का हरसम्भव सहयोग करे। 

टावर केबल चोरी के आरोपी गिरफ्तार रिमांड पर भेजा 


पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ने बताया कि : जिले के सभी थानाधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली जाकर जिले के सभी थानाधिकारियों को लोकल व स्पेशल एवम इंसदादी कार्यवाही एवम पैण्डिंग चोरी के प्रकरणो मे माल बरामदगी करने हेतु वृताधिकारी वृत जैसलमेर बंशी लाल के निर्देशन मे टीम का गठन किया गया। जिसके फलस्वरूप थानाधिकारी पुलिस थाना कोतवाली जैसलमेर श्री वीरेन्द्र सिंह निपु के द्वारा श्री शोभ सिंह सउनि व कानि0 श्री जोरावर सिंह, की टीम द्वारा अपराधियो की तलाश कर मुकदमा न0 139/12 धारा 136,137 विधुत अधि0 पुलिस थाना जैसलमेर मे दिनांक 19.04.12 को अपराधी नेपाल सिंह पुत्र माधु सिंह नि0 सत्ता व भोपाल सिंह पुत्र उम्मेद सिंह राजपूत नि0 सत्ता को गिरफ्तार कर न्यायालय से पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया है। उक्त आरोपियों से जिले के टॉवरो में लगे केबल चोरी व अन्य प्रकरणो मे भी पुछताछ की जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें