बुधवार, 18 अप्रैल 2012

एक्ट्रेस मीनाक्षी थापा का शव बरामद

एक्ट्रेस मीनाक्षी थापा का शव बरामद
 
इलाहाबाद/मुंबई। बॉलीवुड में जूनियर कलाकार के रूप में काम कर चुक नेपाली मूल की अभिनेत्री मीनाक्षी थापा का सिर कटा इलाहाबाद से बरामद कर लिया गया है। मीनाक्षी का शव आरोपी प्रीति एल्विन सुरीन के घर के पास एक टैंक में पड़ा मिला। ज्ञातव्य है कि थापा की मुंबई से इलाहाबाद लाकर हत्या कर दी गई थी और उनके सिर को प्रीति और दूसरे आरोपी अमित जायसवाल ने इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर चलती बस से फेंका दिया था।

आरोपियों ने मीनाक्षी का सिर कलम कर दिया था। उन्होंने सिर को कुचल भी दिया ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके। हत्यारे दो दिन तक सिर को लेकर घूमते रहे। पुलिस के अनुसार जूनियर कलाकार मीनाक्षी उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली थी और कुछ माह पहले ही बालीवुड में करियर बनाने का सपना लेकर मुंबई आई थी। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उसकी अमित और प्रीति से मुलाकात हुई थी और बाद में वे करीबी मित्र बन गए। मीनाक्षी ने उन्हें बताया था कि वह देहरादून के एक सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखती है और वह फिल्मों में सिर्फ शौकिया काम करती है।

मीनाक्षी को धनवान समझ कर इन दोनों ने उसका अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाईऔर उसी योजना के तहत दोनो ने मीनाक्षी का अपहरण कर लिया। अमित और प्रीति गत 13 मार्च को घूटिंग के नाम पर मीनाक्षी के साथ इलाहाबाद के लिए रवाना हुए थे और दूसरे दिन इलाहाबाद पहुंच गए।

फिर वहां से वे मीनाक्षी को लेकर गोरखपुर चले गए जहां दोनो ने उसकी हत्या कर दी और सिर धड़ से अलग कर उसे दफना दिया। मीनीक्षी की हत्या करने के बाद इस युगल ने उसकी मां को फोन करके 15 लाख रूपये की फिरौती मांगी। धमकी से घबरायी मीनाक्षी की मां ने उसके बैंक खाते में दो बार 30-30 हजार रूपए जमा कराए और अपने बेटे को घटना की जानकारी दे दी।

उसके बाद मीनाक्षी के भाई ने अंबोली पुलिस स्टेशन में मीनाक्षी के गायब होने की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने मीनाक्षी के मोबाइल फोन की जब विस्तृत जांच की तब पता चला कि आरोपियों की मीनाक्षी के साथ जो बात हुई वह इलाहाबाद इलाके का ही था।

1 टिप्पणी: