रविवार, 1 अप्रैल 2012

प्रत्येक वर्ग के लिए योजनाएं : गहलोत

प्रत्येक वर्ग के लिए योजनाएं : गहलोत

पोकरण। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार प्रदेश के विकास व प्रत्येक वर्ग के भले के लिए योजनाएं बना रही है। गहलोत ने लोकार्पण समारोह के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि विधानसभा चुनाव में अभी दो वर्ष बाकी हैं। बजट के दौरान हर व्यक्ति की जरूरत का ध्यान रखते हुए राहत देने के प्रावधान किए है। राज्य के आम बजट को चुनावी बजट बताकर विपक्ष अपनी संतुष्टि कर रहा है।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष लोगों के लिए नि:शुल्क दवा शुरू की गई थी। इस वर्ष पशुओं के लिए भी नि:शुल्क दवाएं दिलाने की घोषणा की गई है। जिससे पशुपालकों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देने व एक लाख छात्रों को छात्रवृति व कम्प्यूटर उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई है।

बाड़मेर में रिफायनरी लगाने के सवाल पर कहा कि मामला ओएनजीसी के पास विचाराधीन है। सरकार पूरी तरह से बाड़मेर में रिफायनरी लगाने के लिए प्रयासरत है। बाड़मेर में लिग्नाइट के खान विभाग के भावों व राजवैस्ट के विक्रय भावों में दो गुणा अंतर होने के सवाल पर कहा कि इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने पोकरण मे सौर ऊर्जा के उत्पादन को एक ऎतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि विश्वभर में पोकरण क्षेत्र का नाम होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें