मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

दोस्‍तों ने ही किया गैंगरेप और खुदकुशी के लिए मजबूर, इनकार करने पर काटे बाल


 
अहमदाबाद. यहां निरमा विश्‍वविद्यालय में डिप्‍लोमा कोर्स कर रही 17 वर्षीय लड़की को उसके साथ पढ़ने वाले लड़कों ने ही गैंगरेप का शिकार बनाया है। यही नहीं, धोखे से लड़की को ले जाकर उसका सामूहिक बलात्‍कार करने के बाद उन्‍होंने उसे गर्भनिरोधक गोलियां खाने के लिए मजबूर किया, फिर पुल से कूद कर जान देने का दबाव डाला। लड़की ने इनकार किया तो उन्‍होंने उसका लुक बदलने के लिए उसके बाल तक कटवा दिए।लड़की ने‍ हिम्‍मत जुटा कर एक सप्‍ताह पहले हुई इस घटना की शिकायत अब जाकर पुलिस में की है।

इंस्‍ट्रूमेंटेशन एडं कंट्रोल में पढ़ाई करने वाली पूजा (बदला हुआ नाम) ने सरखेज थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उसने कहा है कि इन लड़कों ने पहले उसे जबरन कुछ नशीला पेय पिलाया और फिर चारों ने एक के बाद एक उसकी इज्‍जत लूट ली।



दस अप्रैल की रात चारों आरोपी उसे चंदखेड़ा इलाके में ले गये और उसे गर्भ निरोधक गोली (कंट्रासेप्टिव पिल्‍स ) खाने को कहा। लेकिन पूजा ने ऐसा करने से मना कर दिया। इससे गुस्‍साये लड़के उसे नेहरू ब्रिज पर ले गये और कहा कि वह नदी में कूद कर आत्‍महत्‍या कर ले। लेकिन पूजा ने यह कदम भी उठाने से इंकार दिया।

इससे लड़कों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्‍होनें पूजा को बदसूरत बनाने की नीयत से उसके खूबसूरत बाल काट डाले। इसके बावजूद पूजा की हिम्‍मत के आगे उनकी एक नहीं चली। इससे परेशान ये चारों अहमदाबाद नगर निगम के एक अधिकारी के पास उसे ले गये। इस अधिकारी ने पूजा से कहा कि वह अपने मां बाप को बताये कि उसने ठीक से परीक्षा नहीं दी है और वह इस वजह से घर नहीं आयी है।

इसके बाद अभियुक्‍त पूजा को कालूपुर रेलवे स्‍टेशन ले गये और उसका मोबाइल फोन छीन करके उसे एक ट्रेन में जबरन बैठा दिया और धमकी दी कि वह अहमदाबाद वापस नहीं आये वरना उसे और उसके परिजनों को जान से मार दिया जायेगा। उनके जाने के बाद पूजा ने एक आदमी की मदद से अपने परिवारवालों को फोन किया तब घरवाले वहां पहुंचे और उसे अपने साथ ले गये।

उधर नौ अप्रैल को पूजा के घर नहीं पहुंचने से परेशान घरवाले सरखेज थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखा चुके थे। पूजा के मिलने के बाद पुलिस ने उसका बयान लिया जिसमें डरी सहमी पूजा ने कहा कि वह अपनी मर्जी से कहीं घूमने गयी थी। एक सप्‍ताह तक मानसिक तनाव से जूझने के बाद आखिरकार पूजा ने अपने साथ हुये बलात्‍कार और उत्‍पीड़न की शिकायत दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें