सोमवार, 23 अप्रैल 2012

सेक्स सीडी विवादः सिंघवी का संसदीय समीति और पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा

 

नयी दिल्‍ली . सेक्‍स स्‍कैंडल में नाम आने के बाद सुप्रीम कोर्ट के वकील और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने संसद की स्‍थाई समिति के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के प्रवक्ता पद से त्‍यागपत्र दे दिया है।
सिंघवी कानून एवं न्‍याय पर बनी समिति के अध्‍यक्ष थे । गौरतलब है कि सिंघवी का नाम हाल ही के दिनों में एक विवादित सेक्‍स सीडी में सामने आया था । इस मामले में हाईको्र्ट ने सीडी के मीडिया में प्रसारण पर रोक लगा दी थी लेकिन इस इंटरनेट पर आने से नही रोका जा सका ।

सिंघवी के इस्‍तीफे के बाद भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरूण जेटली ने प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि सरकार से इस बारे में संसद में जवाब तलब किया जायेगा। इसका आशय यह हुआ कि इन इस्‍तीफों के बाद भी कांग्रेस को कल से शुरू हो रहे संसद के सत्र में विपक्ष के सवालों से जूझना पड़ सकता है।
भाजपा के प्रवक्‍ता प्रकाश जावड़ेकर ने इस प्रकरण को कास्टिंग काउच बताते हुए कहा कि हाईकोर्ट में किसी को जज बनवाने का प्रलोभन देना इस श्रेणी में आता है।
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद पी एल पूनिया ने कहा कि मामला अभी कोर्ट में है इसलिए अभी कुछ कहना ठीक नहीं है पर वह इतना जरूर कहना चाहेंगे कि सिंघवी ने यह कदम नैतिकता के आधार पर उठाया है।

सिंघवी विवाद पर कांग्रस की अधिकारिक प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि ये जो भी स्थिति सामने आई उस पर अभिषेक मनु सिंघवी ने ये कदम उठाया है, और मैं समझता हूं कि अभिषेक मनु सिंघवी ने सही कदम उठाया है।

अगर उन्होंने अपने आप इस्तीफा दिया और पार्टी ने स्वीकार कर लिया या पार्टी ने उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा, दोनों बातें ही एक है।

अरुण जेटली के प्रश्नों का उत्तर देने से इंकार करते हुए पार्टी प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि मैं उनके किसी भी बयान पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें