मंगलवार, 17 अप्रैल 2012

पाकिस्‍तान की ‘कुंवारी’ मीरा ने कराया गर्भपात, जांच के आदेश

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान की चर्चित अभिनेत्री मी‍रा एक बार फिर विवादों में है। मीरा पर गैरकानूनी गर्भपात कराने का आरोप लगा है। पाकिस्‍तान की एक अदालत ने इस आरोप पर फिल्‍म स्‍टार के खिलाफ केस दर्ज करने के अनुरोध से जुड़ी याचिका मंजूर कर ली है।
 
अदालत ने मुहम्‍मद इस्‍लाम नामक एक शख्‍स की याचिका मंजूर करते हुए पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। याचिकाकर्ता का आरोप है कि खुद को ‘कुंवारी’ होने का दावा करने वाली फिल्‍म अभिनेत्री द्वारा गर्भपात करवाना ‘गैरकानूनी’ और ‘गैर इस्‍लामिक’ है। इस्‍लाम ने अपनी याचिका में कहा है कि हाल में ऐसी खबरें आईं कि मीरा ने गर्भपात कराया है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से गुजारिश की है कि मी‍रा के खिलाफ विवादास्‍पद हुदूद कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए। यह कानून 1979 में बना था जिसके तहत विवाहेत्‍तर संबंधों और शराब पीने जैसे अपराधों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान है।

पाकिस्‍तानी अखबारों में प्रकाशित खबर के मुताबिक मीरा ने लाहौर के अस्‍पताल में भर्ती होने के समय रबाब नवैद नाम से अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया। गौरतलब है कि मीरा ने पाकिस्‍तानी मूल के अमेरिकी पायलट नवैद शहजाद से सगाई की थी जो अब टूट चुकी है। मी‍रा पर आरोप है कि उन्‍होंने अस्‍पताल में भर्ती होने के वक्‍त नवैद के नाम का बेजा इस्‍तेमाल किया। नवैद के पिता के कहा है कि गैरकानूनी गर्भपात कराना इस्‍लाम में हराम तो है ही, मीरा ने उनके बेटे की तौहीन की है।

मीरा कुंवारी हैं या नहीं, इसे लेकर भी संस्‍पेंस है। अतीक-उर-रहमान नामक एक शख्‍स का दावा है कि मीरा ने उससे शादी की है। इस शख्‍स ने मीरा की नवैद से सगाई का भी विरोध किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें