शुक्रवार, 13 अप्रैल 2012

अवैद्य खनन के विरूद्ध अभियान चलाया जाएगा


अवैद्य खनन के विरूद्ध अभियान चलाया जाएगा 

बाडमेर, 13 अप्रेल। जिले में अवैद्य खनन रोकने के लिए पांच विभागों का संयुक्त जांच अभियान चलाया जाएगा तथा आकस्मिक छापे मारकर धडपकड की जाएगी। इस अभियान में प्रासन, पुलिस, खान, वन एवं परिवहन विभाग संयुक्त कार्यवाही करेंगे। जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने अभियान की भाुक्रवार को समीक्षा की। 
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने निर्दो दिए कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदों की पालना सुनिचत की जाए तथा अवैद्य खनन किसी भी स्थिति में नहीं होने पाए। उन्होने संयुक्त अभियान के लिए खनिज विभाग को नोडल विभाग बनाकर अभियान की तैयारियों के निर्दो दिए तथा जांच दलों का गठन कर आगामी दो माह तक विोश जांच अभियान चलाने की हिदायत दी। 
बैठक में जिला कलेक्टर ने अवैध खनन की रोकथाम के लिए अधिकारियों को मुश्तैदी से कार्य करने के निर्दो देते हुए कहा कि राजकीय भूमि का अवैध खनन होने पर खनन विभाग के साथ साथ राजस्व प्रासन भी अपनी कार्यवाही अमल में लाए। उन्होने खनन की गई सामग्री तथा उपकरणों की जब्तगी के साथ साथ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने को भी कहा। उन्होने उतरलाई में अवैध खनन रोकने के लिए व्यापक अभियान चलाने के निर्दो दिए। 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित, उप वन संरक्षक बी.आर. भादू, जिला परिवहन अधिकारी अनिल पाड्या, सहायक खनि अभियन्ता समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
0- 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें