रविवार, 29 अप्रैल 2012

पुलिस ने 65 किलोमीटर तक पीछा कर फरार आरोपी को दबोचा


पुलिस ने 65 किलोमीटर तक पीछा कर फरार आरोपी को दबोचा



लंबे समय से फरार चल रहा ईनामी आरोपी गिरफ्तार, एसपी ने बनाई योजना

बाड़मेर



अवैध शराब का ट्रक पकड़े जाने के बाद आबकारी दल पर हमला करने वाला लंबे समय से फरार चल रहा मुख्य आरोपी चंदू उर्फ चंद्रप्रकाश पुत्र प्रहलादराम जाट शिव थाना क्षेत्र को पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए 65किलोमीटर तक लंबी रेस के बाद शनिवार को पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक लवली कटियार ने बताया कि बीते साल आबकारी विभाग को अवैध शराब से भरे ट्रक बाड़मेर की ओर आने की इतला मिलने पर विभाग के अधिकारियों की ओर से जालिपा के पास कार्रवाई की गई। इस दौरान चंदू अपने अन्य साथियों के साथ वाहनों से जालिपा पहुंचा और आबकारी अधिकारियों को घेरने के साथ ही अधिकारियों के साथ मारपीट कर शराब से भरे ट्रक को ले जाने की कोशिश की। विभाग के अन्य कर्मचारियों को सूचना मिलने पर वे जालिपा पहुंचे। आरोपियों ने विभाग के अन्य कर्मचारियों को आते देख वहां से भाग लिए। अब तक की कार्रवाई में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था। लेकिन मुख्य आरोपी चंदू पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ रहा था,पुलिस ने इसके ऊपर दो हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामस्वरूप मीणा को शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि चंदू नागाणा के पास घूम रहा है। इसपर तत्परता दिखाते हुए उन्होंने सीआई कैलाश चंद्र मीणा, सहायक उप निरीक्षण लादूराम, हैड कांस्टेबल गोपालसिंह और कांस्टेबल श्रवण कुमार व गुलाब खां तथा ईश्वर को मौके पर भेजा।

65 किमी तक चला संघर्ष: नागाणा के पास आरोपी चंदू ने पुलिस को आते देख वहां से टोयोटा फॉच्र्युनर में सवार होकर भागने लगा। पुलिस ने आरोपी का पीछा किया। आरोपी के जीप की स्पीड के आगे पुलिस की जीप के पहिये काम नहीं कर रहे थे। लेकिन पुलिस ड्राइवर संजय ने हिम्मत नहीं हारी और पुरी स्पीड से हौसला दिखाते हुए उसके पीछे लगा रहा। मौखाब के पास आरोपी ने पुलिस को पीछा करते देख हड़बड़ाहट में जीप रेत के धोरों में डाल दी। करीब 65 किलो मीटर तक पुलिस ने आरोपी का पीछा किया। इसी बीच जीप धोरों में जा फंसी और पीछे से आ रहे पुलिस दल ने आरोपी को घेरकर जीप सहित पकड़ लिया। आरोपी के ऊपर दो हजार रुपए का इनाम चल रहा था। आरोपी से बरामद गाड़ी संभवत: चोरी के होने की संभावना जताई जा रही है जो अवैध शराब के काम में ली जा रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें