रविवार, 26 फ़रवरी 2012

लूट का विरोध करने पर विधवा के साथ गैंगरेप

कटवा. पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के कटवा इलाके में रेलगाड़ी में लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने एक विधवा के साथ सामूहिक बलात्कार किया। रेलवे के पुलिस महानिदेशक दिलीप मित्रा ने कहा, "हमें लोकल रेलगाड़ी में लूट एवं कथित बलात्कार की खबर मिली है। रेलवे एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।"


घटना शनिवार शाम को अहमदपुर-कटवा नैरो गेज रेलगाड़ी में घटी। पांच सशस्त्र लुटेरों ने रेलगाड़ी रोकर यात्रियों को लूटना शुरू कर दिया। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो लुटेरों ने उसे रेलगाड़ी से बाहर निकाल लिया और फिर सामूहिक बलात्कार किया।


पीड़िता के एक रिश्तेदार ने कहा, "लुटेरों का विरोध करने पर उसके साथ बलात्कार हुआ। विरोध करने पर अन्य महिलाओं को पीटा गया।"


फिलहाल चिकित्सकीय जांच के लिए महिला को सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के विरोध में कई महिला संगठनों ने कटवा में रेल अधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन कर महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।


बलात्कार की तीसरी घटना


हाल के दिनों में राज्य में यह बलात्कार की तीसरी घटना है। कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में आंग्ल-भारतीय महिला के साथ बलात्कार किया गया, जिसे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोधियों की साजिश बताया था।


दूसरी घटना उत्तर 24 परगना जिले में हुई जहां एक ट्रक चालक एवं उसके सहायक ने कूड़ा बीनने वाली महिला की बलात्कार के बाद हत्या कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें