सोमवार, 30 जनवरी 2012

पाली,सिरोही ...रानीवाड़ा.. ताज़ा खबर....सोमवार. ३० जनवरी, २०१२




दो ने घर छोड़ा, युवती को भगाया 
पाली सोजतसिटी के अटबड़ा गांव से एक युवती तथा सिरियारी के धनला गांव की एक विवाहिता बिना बताए घर से निकल गई, जिनकी तलाश के बाद भी पता नहीं लगने पर पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई गई है। रोहट के वायद गांव की युवती को शादी की नीयत से एक युवक भगा कर ले गया। पुलिस ने तीनों मामले की जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार अटबड़ा निवासी जयराम मेघवाल ने गुमशुदगी दर्ज कराई कि उसकी पुत्री गीता गत 27 जनवरी को दिन में बिना बताए घर से निकल गई।


राजाराम की बरसी पर भरा मेला एकता और शिक्षा पर दिया जोर 

रानीवाड़ा



कस्बे के आंजणा छात्रावास में रविवार को चौधरी समाज के मेले का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया। मेले में लोगों ने धर्मगुरू राजाराम महाराज की मूर्ति के समक्ष प्रसाद चढ़ाकर पूजन किया। इस मौके शिकारपुरा के महंत रूगनाथ महाराज भी मौजूद थे। उन्होंने सभी से संगठित होने का आह्वान किया। मेले का आयोजन हर साल राजाराम महाराज की बरसी पर होता है। इस अवसर पर जगाराम चौधरी, सोमाराम, बाबुलाल सरपंच, परखाराम, गोदाराम, मकनाराम, सोनाराम, पुरेश पटेल सहित कई जने उपस्थित थे।

मेले को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रतनाराम चौधरी ने कहा कि विकास के लिए समाज को एकजुट होना होगा। शिक्षा को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि रानीवाड़ा क्षेत्र में भी राजाराम बालिका छात्रावास एवं विद्यालय शुरू करना चाहिए। जिससे बालिकाएं शिक्षित होंगी एवं ज्यादा से ज्यादा सरकारी रोजगार भी प्राप्त कर सकेंगी। पूर्व प्रधान प्रेमाराम चौधरी ने समाज के लोगों से नशा त्यागने की बात कही। उन्होंने कहा नशे के कारण शरीर और बुद्धि दोनों का नाश होता है।

डॉक्टर के अनुसार जख्मी जरख नर है, उसके गले पर मिले दांतों के निशान

सिरोही कलदरी गांव से सटी पहाडिय़ों में रविवार अलसुबह दो जरख आपस में भिड़ गए। इनमें से एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वनकर्मी जख्मी जरख को इलाज के लिए सिरोही के पशु अस्पताल लेकर आए। मंडल वन अधिकारी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि कलदरी गांव की पहाडिय़ों में दो जरख आपस में भिड़ गए। गंभीर रूप से जख्मी एक जरख किसी तरह घिसटते हुए गांव के स्कूल के पीछे स्थित नाले तक पहुंच गया। सुबह पशु चराने पहुंचे शंकर देवासी और खंगारा देवासी ने जख्मी जरख को देख सहायक वनपाल बलवंत सिंह को सूचना दी। उन्होंने वनरक्षक विजेंद्र सिंह और पशुरक्षक नयन सिंह को मौके पर बुलवाया। वहां से वे जरख को ट्रक में लेकर सिरोही के पशु अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर राजेंद्र कुमार विजयवर्गीय ने जरख का इलाज किया। इलाज के बाद उसे होश में आने पर पीएफए संस्था में रखा गया। डाक्टर ने बताया कि जरख नर है तथा उसके गले में दांतों के गहरे निशान मिले। सूचना पर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर उमड़ पड़े।


हादसे में दो भाइयों की मौत

मंडार निकटवर्ती वरमाण गांव के पास कांडला हाइवे पर रविवार शाम मोटरसाइकिल के सामने बकरी आने से बाइक फिसल गई, जिससे उस पर सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों युवक चचेरे भाई थे और अंबाजी मंदिर से दर्शन कर वापस लौट रहे थे।

पुलिस के अनुसार मंडार निवासी रमेश कुमार पुत्र बाबूलाल पंचाल और संदीप कुमार पुत्र मुल्ला राम पंचाल अंबाजी दर्शन कर बाइक पर वापस लौट रहे थे। वरमाण स्कूल के पास सड़क पर दौड़ती बकरी आने से बाइक उससे टकरा कर फिसल गई।

हादसे में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने दानों को मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामला दर्ज कर वाहन जब्त कर जांच शुरू की। दोनों भाइयों की मौत की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। एकबारगी तो किसी को विश्वास नहीं हुआ। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग उनके घर पहुंच गए। उधर परिजनों के करुण क्रंदन से गांव की गलियों में वीरानी सी छा गई। मृतकों के माता-पिता, पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल था। उन्हें चुप कराने वाला उनकी रुलाई देख खुद ही रो उठता। भाइयों की मौत का समाचार मिलते ही कई लोग अस्पताल दौड़ पड़े। तो कई लोग उनके घर पहुंच कर ढांढस बंधाते रहे।

युवाओं ने किया रक्तदान
राजपूत युवा संगठन की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन

माउंट आबू राजपूत युवा संगठन की ओर से शक्ति माता मंदिर प्रांगण में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गुजरात, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से युवाओं पहुंचकर रक्तदान किया। इस मौके पर शक्ति माता मंदिर के दामोदर दास गुजराती महाराज ने कहा कि रक्तदान सभी दानों में महादान है। इससे किसी को जीवन दान दे सकते हैं।

जीवन बहुत अमूल्य है, ऐसे में युवाओं की ओर से दिए गए रक्त से सैकड़ों लोगों को जीवनदान मिलेगा। कार्यक्रम में आयोजनकर्ता जयदेवसिंह वाघेला आदिपुर, हरपाल सिंह जामनगर, मालमसिंह सोढ़ा बाड़मेर, जय राजसिंह जामनगर ने शिविर में सहयोग दिया। इस मौके पर ग्लोबल हॉस्पिटल की ब्लड बैंक टीम सदस्य एवं स्थानीय युवा देवेंद्रसिंह व तेजसिंह, गणपतसिंह सहित युवाओं ने व्यवस्थाएं संभाली।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें