सोमवार, 30 जनवरी 2012

जैसलमेर ....न्यूज़ इनबॉक्स .. 30 जनवरी, 2012


ग्रेनाइट चोरी करते ट्रैक्टर पलटा

चालक व अन्य व्यक्ति घायल होते बाल-बाल बचे

सांकड़ा ग्राम पंचायत चौक के राजस्व गांव सनावड़ा में स्थित ग्रेनाइट की खदानों पर अवैध रूप से पत्थर भरने वाला ट्रैक्टर रविवार की शाम को अनियंत्रित होकर पलट गया। सनावड़ा स्थित राजलक्ष्मी मिनरल्स ग्रेनाइट की खदान पर रविवार को अवैध रूप से पत्थर भर कर जल्दी निकलने के चक्कर में जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर ट्रोली पलटने के साथ ही चालक जानू खां तथा अन्य सवार ने ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचाकर भाग गए। सूचना मिलने पर खान मालिक लखसिंह भाटी मौके पर पहुंचे तथा जेसीबी से ट्रैक्टर को सीधा करवाया। साथ ही ट्रैक्टर चालक का पता लगाकर उसे दुबारा इस प्रकार की हरकत नहीं करने की हिदायत दी। खान मालिक भाटी ने बताया कि इन ट्रैक्टर चालकों द्वारा आए दिन ग्रेनाइट की खदानों पर पत्थरों को चोरी की जाती है। खानमालिकों द्वारा मना करने के बाद भी ट्रैक्टर चालक जबरदस्ती व चोरी छुपे ट्रेक्टरों में पत्थर डालकर ले जाते हैं।

पहले भी हो चुके हैं हादसे : गे्रनाइट की खदानों पर खदान मालिकों के रोकने के बावजूद भी ट्रैक्टर चालकों द्वारा मनमानी करते हुए पत्थरों की चोरी की जाती है। पूर्व में भी महादेव ग्रेनाइट की खदान पर पत्थरों को चोरी कर रहे ट्रैक्टर के पलट जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।


एक रात में तीन ट्रांसफार्मर चोरी

ढाणियों में रात्रि में 2 बजे के बाद से बिजली व्यवस्था बाधित

सांकड़ा ग्राम पंचायत सांकड़ा के अंतर्गत आने वाली तीन ढाणियों में लगे ट्रांसफार्मर पर शनिवार की रात्रि को चोरों ने हाथ साफ किया। जिसके चलते रात्रि में 2 बजे के बाद से ढाणियों में बिजली व्यवस्था बाधित पड़ी है। ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि को 2 बजे के आस-पास चोरों ने ढाणियों के पास लगे दो ट्रांसफार्मर को चुरा कर ले गए। ढाणिवासियों ने बताया कि ये ट्रांसफार्मर पदमसिंह की ढाणी, भोजराजसिंह की ढाणी, नकाराम की ढाणी के पास लगे हुए थे। डिस्कॉम के लाइनमैन पदमाराम ने पुलिस थाना सांकड़ा को सूचना देकर ट्रांसफार्मर चोरी की सूचना दी।



मौन जुलूस निकाल किया विरोध

रामगढ़। गणतंत्र दिवस की रात्रि नवोदय विद्यालय में दलित वर्ग के छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध मे रविवार को गांव के दलित समाज के ग्रामीणों ने मौन जुलूस निकाला।

इस दौरान उन्होने कलक्टर के नाम थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होने आरोपी विद्यार्थियों को नवोदय विद्यालय से निष्कासित करने, विद्यालय के स्टाफ को बदलने व नवोदय विद्यालय की वार्षिक परीक्षा जैसलमेर मे करवाने की मांग की। मेघवाल समाज की ओर से तनोट चौराहा, गांव के मुख्य मोहल्लों से होकर पुलिस थाना तक मौन जुलूस निकाल कर घटना की निंदा की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें