शुक्रवार, 30 दिसंबर 2011

99 साल के बुजुर्ग ने कहा, मुझे तलाक दो

लंदन
इटली का एक कपल तलाक लेने वाला दुनिया का सबसे उम्रदराज पति-पत्नी बनने का रेकॉर्ड बना सकता है। 99 वर्षीय बुजुर्ग को जब पता चला कि उनकी 96 वर्षीय पत्नी का 1940 में किसी और के साथ अफेयर चल रहा था तो उन्होंने तलाक के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

वकीलों ने बुजुर्ग की पहचान एंटोनियो सी के रूप में की जब उसने इस साल क्रिसमस के कुछ दिन पहले तलाक की मांग की। 'द डेली टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक काफी समय गुजर जाने के बावजूद एंटोनियो अपनी पत्नी रोसा सी के विश्वासघात से काफी आहत हैं और उन्होंने तलाक मांगा है।

रोसा ने सब कुछ स्वीकार कर लिया है लेकिन फिर भी वह पति को अपने फैसले पर दोबारा सोचने के लिए राजी नहीं कर सकी। रोम की अदालत की ओर से इस हफ्ते जारी किए गए दस्तावेजों के मुताबिक 1940 में अपने सीक्रेट अफेयर के दौरान महिला ने अपने प्रेमी को खत भी लिखे थे। वैवाहिक जीवन में 8 दशक से ज्यादा का समय गुजारने के बावजूद अब यह जोड़ा अलग होने की तैयारी कर रहा है। उनके 5 बच्चे और 12 नाती-पोते और एक प्रपौत्र भी है।

बना सकते हैं नया रेकॉर्ड
दोनों 1930 में उस समय मिले थे जब युवावस्था में एंटोनियो नेपल्स में एक अधिकारी के तौर पर नियुक्त हुए थे। यह मामला उम्रदराज दंपति के अलग होने का एक नया रेकॉर्ड कायम कर सकता है। इससे पहले का रेकॉर्ड ब्रिटेन के बेर्टी और जेसी वुड के नाम है, जब उन्होंने तलाक लिया था तो दोनों की उम्र 98 साल थी। इस जोड़े ने अपनी 36 साल पुरानी शादी का अंत 2009 में किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें