बुधवार, 30 नवंबर 2011

पाकिस्तान में बीबीसी न्यूज चैनल बंद

पाकिस्तान में बीबीसी न्यूज चैनल बंद

कराची। पाकिस्तान में केबल ऑपरेटरों ने बीबीसी के अंतरराष्ट्रीय टीवी चैनल बीबीसी वल्र्ड न्यूज को बंद करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के अधिकतम शहरों में बीबीसी के प्रसारण पकर रोक लगा दी गई है। कहा जा रहा है कि यह कदम बीबीसी की टीवी डॉक्यूमेंटरी "सीक्रेट पाकिस्तान "को प्रसारित किए जाने के बाद उठाया गया है।

ऑल पाकिस्तान केबल ऑपरेटर्स एसोसियशन ने मंगलवार को घोषणा की है कि बुधवार से जो भी विदेशी चैनल पाकिस्तान विरोधी कार्यक्रम दिखाएंगे। उनको दिखाना बंद कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि केबल ऑपरेटरों की संस्था ने पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी से कहा कि यदि विदेशी चैनल देश के लिए नुकसानदायक जानकारी प्रसारित करते पाए जाते है तो उनके लैडिंग राइट्स यानि प्रसारण के अधिकार रद्द कर दिए जाए।

उल्लेखनीय है कि बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी सीक्रेट पाकिस्तान में पाकिस्तान की तालिबान के चरमपंथ से लड़ने की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए गए है। इसमे बताया जा रहा है कि अमरीकी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों के हवाले से इसमें पाकिस्तान के कुछ लोग पर आरोप लगाए गए है कि एक ओर वे सार्वजनिक तौर पर अमरीका के सहयोगी होने का दावा करते हैं और दूसरी तरफ वे खुफिया तरीके से अफगानिस्तान के तालिबान के हथियार और प्रशिक्षण देेते है।

गौरतलब है कि हाल ही में नाटो सैनिकों के हमले में मारे गए 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत के बाद पाकिस्तान इलैक्ट्रानिक मीडिया
ने बीबीसी न्यूज वल्र्ड को बंद करने का फैसला किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें