रविवार, 30 अक्तूबर 2011

भंवरी प्रकरण में सनसनीखेज खुलासा किया सहाबुद्दीन ने

भंवरी प्रकरण में सनसनीखेज खुलासा किया सहाबुद्दीन ने


शहाबुद्दीन ने उगले कई राज


जोधपुर। भंवरीदेवी मामले में रिमाण्ड पर चल रहे मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन ने लाइ डिटेक्टर टेस्ट के माध्यम से हुई पूछताछ में सीबीआई के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में कई राज उगले हैं। सूत्रों के अनुसार उसने कांग्रेस के तीन नेताओं के नाम लिए हैं। इनमें एक विधायक का नाम भी शामिल है। हालांकि इनके नाम पता नहीं चल सके। इधर, सीबीआई मुख्यालय की ओर से आधिकारिक रूप से कहा गया है कि शहाबुद्दीन का कोई लाइ डिटेक्टर टेस्ट नहीं किया गया है।

शहाबुद्दीन को गत 25 अक्टूबर को हवाई मार्ग से सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार दिन भर शहाबुद्दीन का लाइ डिटेक्टर टेस्ट हुआ। जिसमें उसने कांग्रेस के तीन नेताओं के नाम बताए हैं। उसने बार-बार एक विधायक का नाम लिया। सीबीआई शहाबुद्दीन द्वारा बताए गए तीनों नेताओं से भी पूछताछ कर सकती है।

विधायक के भाई ने दिलाई थी फर्जी सिम


पूछताछ में शहाबुद्दीन ने बताया कि भंवरीदेवी मामले में उसने जो मोबाइल उपयोग किया था, वो किसी दूसरे के नाम है। साजिश में शामिल अन्य लोगों ने कई फर्जी नाम से सिम ले रखी थीं। सभी सिम विधायक के भाई ने उपलब्ध करवाई थीं।


फिर शहाबुद्दीन के घर पहुंची सीबीआई

पीपाड़ शहर. सीबीआई की एक अन्य टीम शनिवार शाम शहाबुद्दीन के घर पहुंची और शहाबुद्दीन की पत्नी, परिवार के अन्य सदस्यों व वर्कशॉप में काम करने वाले उसके सालों से अलग-अलग बातचीत की। वर्कशॉप का नक्शा भी तैयार किया। सीबीआई ने वहां कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। जिनमें वर्कशॉप में बनने वाले उपकरणों के खरीदारों सम्बन्धी दस्तावेज भी शामिल हैं। शहाबुद्दीन द्वारा गाडियों की खरीद-फरोख्त सम्बन्धी रिकॉर्ड भी कब्जे में लिए हैं।


हार्ड डिस्क व फोटो जब्त


पीपाड़ शहर. सीबीआई टीम ने तलाशी के दौरान शहाबुद्दीन के घर में मिले कम्प्यूटर की जांच भी की। कथित सीडी की तलाश में उसके सीपीयू आदि खंगाले गए। आखिरकार सीबीआई ने जांच के लिए कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क तथा बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा के साथ खिंचवाए गए कुछ फोटो कब्जे में लिए।


सिर्फ पूछताछ की है...



सीबीआई भंवरीदेवी मामले में शहाबुद्दीन को यहां लाई थी। उसका कोई लाइ डिटेक्टर टेस्ट नहीं हुआ है। उसे पूछताछ के लिए लाए थे। पूछताछ के बाद शहाबुद्दीन को वापस जोधपुर भेज दिया है।


धारणी मिश्रा, प्रवक्ता सीबीआई, नई दिल्ली


हो सकता है नारको टेस्ट


अब तक की पूछताछ में शहाबुद्दीन से सीबीआई को काफी महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। भविष्य में नारको टेस्ट की भी संभावना है। जिसके लिए अदालत से अनुमति ली जाएगी। संभावना है कि सीबीआई की टीम शहाबुद्दीन को रविवार को जोधपुर लेकर आएगी। सात दिन की रिमाण्ड अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार को उसे फिर से सीबीआई मामलात की अदालत में पेश किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें