मंगलवार, 30 अगस्त 2011

जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर श्रीमती ममता बिश्नोई द्वारा मेलास्थल का भ्रमण



जैसलमेर रामदेवरा में विश्व विख्यात ‘‘बाबा रामदेवरा मेला‘‘ का विधिवत शुभारम्भ होने के अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर श्रीमती ममता बिश्नोई द्वारा मेला प्रभारी श्री गणपतलाल अति0 पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर के साथ हमराह होकर सम्पूर्ण मेला स्थल का भ्रमण किया एवं मेले में लगे जाब्ते को चैक कर सम्पूर्ण अधिकारियों/कर्मचारियों को ब्रिफिग कर सतर्कतापूर्वक ड्यूटी इन्तजाम देने के निर्देश दिये। मेला में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाये रखने के लिए यातायात प्रभारी श्री लालाराम उनि को निर्देशित किया गया तथा मंदिर के निज मंदिर के अंदर लगे जाब्ते को सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु उचित निर्देश दिये। मेला में लगे सादावस्त्र धारियों को गुप्त से आसूचनाओं को संकलन कर संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक द्वारा मेला प्रभारी अधिकारी को मेले में आने वाले असामाजिक तत्वों,चोरो,जेबकतरांे,उठाईगरो के विरूद्ध ज्यादा से ज्यादा कानून कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

पुलिस अधीक्षक द्वारा रामदेवरा तालाब पर जाकर समस्त लगे जाब्ते को जेब कतरो तथा उठाईगिरो पर निगरानी रखने की हिदायत दी गई एवं तैराको को निर्देशित दिया गया कि तालाब पर किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना न हो, इसलिए सतर्कतापूर्वक अपनी ड्यूटी देने के निर्देश दिये गये। मेले में आये दर्शानार्थियों को समझाईस की गई कि वह अनावश्यक रूप से तालाब पर भीडभाड न करे तथा मेला के संचालकों को भी पुलिस का सम्पूर्ण प्रकार से सहयोग करने की अपील की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें