शनिवार, 9 जुलाई 2011

कर्नल फिर नाखुश, कहा नए जिलाध्यक्ष को मेरा समर्थन नहीं



कर्नल फिर नाखुश, कहा नए जिलाध्यक्ष को मेरा समर्थन नहीं


बाड़मेर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद पर फतेह खान की हाल ही में हुई नियुक्ति और उनको दिए गए बधाई संदेश में बायतु विधायक कर्नल सोनाराम का नाम शामिल करने को लेकर कर्नल ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए मीडिया में बयान जारी कर बताया कि न तो वे कल उनके समर्थन में थे और न ही आज।

कर्नल ने कहा कि कांग्रेस संगठन चुनाव के लिए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के वर्तमान अध्यक्ष ऑस्कर फर्नांडिस ने संगठन चुनाव को निष्पक्ष करवाने के लिए एक प्रक्रिया तय की थी। जिसके तहत राजस्थान का प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर पूर्व सांसद जगन्नाथ पटनायक को नियुक्त किया। इसी प्रक्रिया में डिस्ट्रिक्ट रिटर्निंग ऑफिसर एवं ब्लॉक रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किए। बाड़मेर जिले के डीआरओ पूर्व सांसद व वर्तमान बीकानेर जिला प्रमुख रामेश्वर डूडी को नियुक्त किया गया। बाद में डूडी ने 23 सितंबर2010 को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिला अध्यक्ष चुनने के लिए बैठक बुलाई।
.
..तो क्यों बदला फैसला
कर्नल ने जिलाध्यक्ष पद पर फतेह खान की नियुक्ति पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब सर्व सहमति हाजी उस्मान को दुबारा मौका देने के लिए बनी थी, तो उनको मौका क्यों नहीं दिया गया।
मेरा नाम देना गलत
समाचार पत्रों के इश्तिहार में इन्होंने बड़े नेताओं के नाम का समर्थन देने एवं जिला अध्यक्ष चुनने पर आभार जताया,जैसे विज्ञापन में मेरा भी नाम लिख रहे हैं, जो सरासर गलत है। मैं तो इन्हें जिलाध्यक्ष बनाने के पक्ष में कभी नहीं रहा, न ही आज सहमत हूं।

दुबारा मौका देने पर बनी थी सहमति

बैठक में सर्वसम्मति से हाजी उस्मान को दोबारा मौका देते हुए जिला अध्यक्ष चुनने का प्रस्ताव पारित किया गया। बकौल कर्नल उस बैठक में राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, सांसद हरीश चौधरी, जिला प्रमुख मदन कौर, विधायक मेवाराम, विधायक चौहटन पदमाराम, महिला कांग्रेस अध्यक्ष विजयलक्ष्मी, जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष ईशा खा, ब्लॉक अध्यक्ष शारदा चौधरी, बालोतरा शहर रोशन अली छीपा ब्लॉक अध्यक्ष, बालोतरा ग्रामीण, श्रवण कुमार चंदेल, पूर्व प्रधान उदाराम, नवलकिशोर लीलावत, उपाध्यक्ष सुरता राम, उप जिला प्रमुख हाजी गफूर अहमद सहित वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता एवं जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने हस्ताक्षर किए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें