बुधवार, 13 जुलाई 2011

सुपर मार्केट पर करीब एक माह से ताले

सड़ रहा है लाखों का सामान 
 

बाड़मेर। बाड़मेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड द्वारा संचालित सुपर मार्केट पर करीब एक माह से ताले जडे हुए हैं। इसमें पड़ा लाखों रूपए का सामान खराब हो रहा है। किसी को इसकी परवाह नहीं है। सुपर मार्केट में पूर्व में नियुक्त कार्मिक निलंबित हो गया है और दूसरा कोई चार्ज लेने को तैयार नहीं है।

बाड़मेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार द्वारा महावीर नगर में उपभोक्ताओं की सुविधार्थ सुपर मार्केट का संचालन किया जा रहा है। इसमे सस्ती दर पर घरेलू सामान उपलब्ध करवाया जा रहा था। रोज की बिक्री भी अच्छी हो रही थी। इसी दौरान गबन के आरोप में भण्डार ने दो कार्मिकों को निलंबित कर दिया। इसमें एक कार्मिक व्यवस्थापक का कार्य कर रहा था। इसके 
निलंबित होते ही भण्डार प्रशासन ने सुपर मार्केट पर ताले लगा दिए। 

खराब हो रहा है सामान
सुपर मार्केट में आटा, मैदा, मसाले, तेल, घी, शक्कर, गुड़ और कई सामान बिना देखरेख के खराब हो रहे हैं। लाखों का सामान पड़ा है लेकिन कार्मिक नहीं होने से उसकी बिक्री नहीं की जा रही है। 

कोई चार्ज लेने को तैयार नहीं
भण्डार प्रशासन द्वारा किसी सेल्समैन को चार्ज दिया जाता है तो वह लेने को तैयार नहीं है। हिसाब का मिलान नहीं होने और पूर्व में गड़बड़ी के आरोप में कार्मिको के निलंबन की कार्यवाही के बाद कार्मिक हाथ नहीं डाल रहे हंै।

यह सही है
कार्मिक निलंबित होने के बाद जिसको चार्ज दिया था वह चार्ज लेने से इंकार कर रहा है। मंत्री और संयुक्त रजिस्ट्रार को वस्तुस्थिति बता दी है। लाखों का सामान खराब हो रहा है। कार्मिक नहीं है। 18 को बैठक है उसमें निर्णय लेंगे।
- सुरेन्द्र गांग, अध्यक्ष, बाड़मेर सहकारी उपभोक्ता भण्डार लिमिटेड

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें