गुरुवार, 14 जुलाई 2011

"हिंसा के लिए गर्लफ्रेंड्स, पत्नियां जिम्मेदार"




"हिंसा के लिए गर्लफ्रेंड्स, पत्नियां जिम्मेदार" 
 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक ने कराची हिंसा के लिए पत्नियों और प्रेमिकाओं को जिम्मेदार ठहराया है। मलिक ने अपने विवादास्पद बयान में कहा कि पिछले दिनों कराची में हिंसा में हुई 70 फीसदी मौतों के लिए पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स दोषी है। 

क्वेटा में पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा कि ज्यादा लोगों को उन्होंने मारा है जो गर्लफ्रेंड्स और पत्नियों से छुटकारा पाना चाहते थे। गौरतलब है कि हाल ही में कराची में हुई हिंसा में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मलिक ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वहां हुई हिंसा में 150 लोग मारे गए। मेरे पास तकरीबन 100 लोगों के मारे जाने के आंकड़े थे। उन्होंने कहा कि जांच में पाया गया कि सिर्फ 30 हत्याएं ही निशाना बना कर की गई। 70 फीसदी लोग ऎसे थे जो अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नियों से छुटकारा पाना चाहते थे या फिर गर्लफ्रेंड्स जो अपने बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाना चाहती थी। उन्होंने लोगों को मारा। 

रहमान के बयान की मीडिया में बड़े स्तर आलोचना हो रही है। कहा जा रहा है कि यदि मंत्री को हत्या के कारण पता है तो उन्हें उचित कदम उठाना चाहिए। इससे पहले मलिक ने इस हिंसा के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें