सोमवार, 11 जुलाई 2011

चौहटन में सबसे ज्यादा बारिश

चौहटन में सबसे ज्यादा बारिश
 

बाड़मेर। थार में बादलों की उमड़ घुमड़ और बारिश का दौर जारी है। शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक जिले के कई क्षेत्रों में बारिश हुई। चौहटन में सर्वाधिक 31 मिमी बारिश हुई है। बाड़मेर शहर में शनिवार रात के तीसरे प्रहर में बारिश प्रारंभ हुई। बीस मिनट की बारिश से शहर की सड़कें तरबतर हो गई। लगातार दूसरे दिन हुई बारिश से शहर का मौसम दिनभर खुशगवार रहा।

चौहटन में सर्वाधिक- शनिवार रात को बाड़मेर में 14 रामसर में 1, बायतु में 8, गिड़ा में 21, शिव में 3, चौहटन में 31, सेड़वा में 5, गुड़ामालानी में 22, धोरीमन्ना में 16, सिणधरी में 25, पचपदरा में 4 व बालोतरा 6 मिमी बारिश हुई।


बालोतरा. बालोतरा सहित उपखंड क्षेत्र में रविवार को मौसम का मिजाज खुशगवार रहा। दिन भर बादल छाए रहे। ठंडी हवाओं ने उसम के जोर को कम कर दिया। शनिवार रात शहर व आस-पास के गांवो मे मामूली बौछारें गिरी। वहीं कल्याणपुर, मंडली, नागाणा, देरिया, बागावास आदि गांवों मे अच्छी बरसात के समाचार है।

सिणधरी. क्षेत्र में मानसूनी बारिश का दौर निरन्तर दूसरे दिन जारी रहा। बीते 24 घण्टों के दौरान रविवार सुबह कस्बे में 25 मिमी बरसात दर्ज की गई। दो दिनों से जारी बरसात के दौर में क्षेत्र के लगभग सम्पूर्ण हिस्से तरबतर हो गए तथा किसानों ने बुवाई प्रारम्भ कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें