शुक्रवार, 1 जुलाई 2011

पुलिस पर तानी बंदूक, कहा पीछा करोगे तो मारे जाओगे'

 

जयपुर.जवाहर सर्किल स्थित बालाजी टावर में तैनात चार सिक्योरिटी गार्ड तथा एक इलेक्ट्रिशियन ने बुधवार रात पुलिस पर हथियार तान दिया और पीछा करने पर मारने की धमकी देते हुए टावर में जा छिपे। आरोपियों द्वारा तीन युवकों से मारपीट की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी।
रातभर घेराबंदी के बाद गुरुवार सुबह पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस तथा एक कार्बाइन से हूबहू मिलती एयरगन बरामद की है। जवाहर सर्किल थाना प्रभारी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुल्तान सिंह (28) जलालपुर दौसा का, सुरेंद्र उर्फ संजीव कुमार (35) बैर भरतपुर का, विनोद कुमार खटीक (25) हिण्डौन सिटी करौली का तथा घनश्याम गुर्जर (25) रलावता बांदीकुई का रहने वाला है। चारों बालाजी टावर में सिक्योरिटी गार्ड है। पांचवां आरोपी बबलू यादव (25) उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तथा टावर में बिजली का काम देखता है।
पीछा किया तो काट दी टावर की बिजली सप्लाई:पुलिस को देख पांचों आरोपी बालाजी टावर में घुस गए। तीसरे माले पर सिपाही बाबूलाल ने एक गार्ड को दबोच लिया तो उसने हथियार तान दिया और धमकी दी कि पीछा करोगे तो मारे जाओगे। इसी दौरान बबलू ने टावर की बिजली सप्लाई काट दी। अंधेरे का फायदा उठाकर पांचों टावर में ही छिप गए। इस पर पुलिस ने टावर की घेराबंदी कर ली। इस दौरान अन्य गार्डो की मदद से बिजली सप्लाई शुरु करवा दी। पौ फटते ही पुलिस ने टावर की तलाशी ली तो पांचों एक खाली फ्लैट में छिपे मिले। चारों गार्ड सेंटीनेल्स सिक्योरिटी कंपनी के गार्ड थे। कंपनी से भी पुलिस इनके बारे में पूरी जानकारी ले रही है।
कार्बाइन जैसी एयरगन लाए कहां से:थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि कार्बाइन से हूबहू मिलती एयरगन लाए कहां से। कार्बाइन मॉडल बनाने या इसकी नकल कर एयरगन बनाने पर प्रतिबंध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें